टीम इंडिया ने अंग्रेजों को चटाई धूल, गब्बर ने खेली धमाकेदार पारी

981
India Won the first one day Match against England- Crictrack.in, Crictrack, Cricket News in Hindi

इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों का T20 सीरीज खत्म होने के बाद, दोनों टीमों को तीन एकदिवसीय मुकाबले खेलने हैं। एक दिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार की दोपहर 1:30 बजे से खेला गया, जिसमें इंग्लैंड के कप्तान इयान मुर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 317 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

भारतीय टीम की ओपनिंग साझेदारी बहुत ही अच्छी रही, और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा शिखर धवन ने मिलकर 64 रनों की साझेदारी की। टीम इंडिया का पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा था। उसके बाद बल्लेबाजी करने खुद कप्तान विराट कोहली आए और एक धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को संभाला। भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने 28, शिखर धवन ने 98, कप्तान कोहली ने 56, विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 62 और अपना पहला मैच खेल रहे क्रुणाल पांड्या ने 58 रनों की तेजतर्रार पारी खेलते हुए टीम इंडिया का स्कोर 50 ओवर में 317 रन खड़ा कर दिया।

India Won the first one day Match against England- Crictrack.in, Crictrack, Cricket News in Hindi

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम हुई धराशाई।

318 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बहुत ही अच्छी रही। पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने 135 रनों की बहुत ही बड़ी साझेदारी की। इंग्लैंड की टीम ने अपना पहला विकेट जेसन रॉय के रूप में खोया। जेसन रॉय आउट होने के तुरंत बाद इंग्लैंड के सभी बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते चले गए। इंग्लैंड की तरफ से जेसन रॉय ने 46 रन जॉनी बेयरस्टो ने 94 और मोईन अली ने 30 रनों की पारी खेली। लेकिन यह पारियां इंग्लैंड को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी, और अंततः इंग्लैंड की टीम 66 रनों से यह मैच हार गई।

India Won the first one day Match against England- Crictrack.in, Crictrack, Cricket News in Hindi

किस गेंदबाज ने अच्छी गेंदबाजी की और सबसे ज्यादा विकेट लिया?

बात अगर गेंदबाजों की जाए, तो इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने दो और बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिया। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के पूरे के पूरे 10 विकेट झटक लिया। इंडिया की तरफ से अपना पहला मैच खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिया। मीडियम पेसर शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट अपने नाम किया, वहीं तीसरे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिया। इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे किफायती गेंदबाजी की और 9 ओवर में मात्र 30 रन दिए। परिणामस्वरुप टीम इंडिया ने इस मैच को 66 रनों से अपने नाम किया और सीरीज में एक मैच की बढ़त हासिल की। Crictrack की टीम की तरफ से टीम इंडिया को जीत की बहुत-बहुत बधाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here