ऐसे 5 पूर्व महान खिलाड़ी जो रवि शास्त्री की जगह बतौर कोच इंडियन टीम में शामिल हो सकते है

4768
ऐसे 5 पूर्व महान खिलाड़ी जो रवि शास्त्री की जगह बतौर कोच इंडियन टीम में शामिल हो सकते है 5 cricketer who can join at ravi shahstri

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवी शास्त्री की अगुवाई में भारतीय टीम आईसीसी के कई बड़े टूर्नामेंट हार चुकी है। हाल ही में भारतीय टीम ने आईसीसी द्वारा आयोजित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड के हाथों गवाई। रवि शास्त्री भारतीय टीम के खिलाड़ियों को कोचिंग साल 2017 से दे रहे है। आईसीसी के कई बड़े टूर्नामेंट नहीं जीत पाने के कारण कई दिग्गज क्रिकेटरों का यह कहना है, कि रवि शास्त्री को अब भारतीय टीम के कोच पद से हटा देना चाहिए।

जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है 8 cricketers pairs of century

इस बात में भी कोई दो राय नहीं है, कि विराट कोहली के सबसे पसंदीदा कोच रवि शास्त्री ही है। लेकिन टेस्ट चैंपियनशिप हारने के बाद रवि शास्त्री को कोच पद से हटाने की बातें बहुत जोर सोर से चल रही है। आज हम ऐसे 5 भारतीय खिलाड़ियों के नाम लेने वाले है, जो भारतीय टीम के कोच बन सकते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

राहुल द्रविड़- भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और कप्तान राहुल द्रविड द वॉल के नाम से मशहूर है। भारतीय टीम के कोच पद की सूची में राहुल द्रविड़ का नाम सबसे पहले नंबर पर मौजूद है। राहुल द्रविड़ काफी लंबे समय से भारतीय जूनियर खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं। और उनकी देखरेख में नौजवान खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन किए हैं। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं, राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय अंडर-19 की टीम साल 2016 और साल 2018 का फाइनल मुकाबला जीती थी। राहुल द्रविड़ के द्वारा दी गई कोचिंग के कुछ खिलाड़ी मौजूदा भारतीय टीम में खेल रहे हैं, जैसे कि पृथ्वी शा, शुभ्मन गिल, ईशान किशन और ऋषभ पंत।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ट्रेवर वेलिस – इंग्लैंड की टीम को अपनी कोचिंग की बदौलत वनडे एकदिवसीय वर्ल्ड कप जिताने वाले ट्रैवर वेलीस ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व घरेलू क्रिकेटर है। ट्रेंवर वेलिस ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले बिग बेस लीग में भी सिडनी सिक्सर्स की टीम को कोचिंग दे चुके हैं। इससे पहले ट्रेवर भारत में आयोजित होने वाले आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के भी कोच रह चुके हैं। और उनकी बेहतरीन कोचिंग की बदौलत रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम के कोच बन सकते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

टॉम मूडी- ऑस्ट्रेलियाई टीम के बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी भारतीय टीम के कोच बनने के काबिल है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए 8 टेस्ट और 76 वनडे मुकाबले खेलने वाले टॉम मूडी मौजूदा समय में आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के कोच है। टॉम मूडी अपनी कोचिंग के दौरान हैदराबाद की टीम को आईपीएल में 2016 का खिताब जिता चुके हैं, और साथ ही टॉम मूडी श्रीलंकन टीम के भी कप्तान रह चुके हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

वीरेंद्र सहवाग- भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। टेस्ट क्रिकेट में दो बार तिहरा शतकीय पारी खेलने वाले वीरेंद्र सहवाग रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम के कोच बनने के पूरे हकदार है। हालाकी विरेंद्र सेहवाग आईपीएल में पंजाब किंग्स की टीम के कोच भी रह चुके हैं, और भारतीय टीम को कोचिंग देने के लिए पहले आवेदन भी कर चुके हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

महेला जयवर्धने- श्रीलंकन टीम के पूर्व मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज महेला जयवर्धने अपनी लंबी लंबी पारियां खेलने जाने के लिए प्रसिद्ध थे। महेला जयवर्धने अपनी कोचिंग के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम के खिलाड़ियों को भी क्रिकेट के गुण सिखाए हैं। महेला जयवर्धने इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजी कोच भी रह चुके हैं। मुंबई इंडियंस की टीम के साथ काफी लंबे समय से जुड़ने के कारण महिला जयवर्धने भी रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम के कोच के एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।