चार ऐसे सलामी बल्लेबाज जिन्होनें डेब्यू मैच में अपने प्रदर्शन से किया सबको हैरान

6232
IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसकी दीवानगी सबके सर चढ़कर बोलती है। जिस तरह नियमों में बदलाव हो रहे हैं, सीमित ओवरों में खिलाड़ी हावी होकर खेल रहे हैं। इसमें बैट्समैन हर एक बॉल को बाउंड्री के पार भेजने की कोशिश कर रहे है! और बॉलर हर एक बॉल पर विकेट लेने की जद्दो’जहद में लगा हुआ है, जिसके चलते अब टेस्ट क्रिकेट का भी इंटरेस्ट शॉर्ट फॉर्मेट से कम नहीं है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

टेस्ट क्रिकेट में सभी भी खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है, इसलिए इस प्रारूप को अगर (टेस्ट) परीक्षा बोले तो भी गलत नहीं होगा। साथ ही हर मैच में एक नए प्रतिभाशाली क्रिकेटर को देखने का मौका मिलता है। आज इस लेख में हम बात करेंगे कुछ ऐसे क्रिकेटर की जो कि अपने पहले ही मैच में अपने प्रतिभा का दमदार प्रदर्शन कर फैंस को अपनी ओर आकर्षित किए हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

4 टेस्ट मैच ओपनर जो इस प्रकार है- हा’मिश रदरफोर्ट- न्यूजीलैंड क्रिकेट के इतिहास में 6 मार्च 2013 को एक ऐसे प्रतिभाशाली क्रिकेटर को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला! इस खिलाड़ी ने मौके को ऐसे भुनाया कि न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट को देख कर ऐसा लगा कि हामिश रदरफोर्ड (Hamish Rutherford) को मौका देकर कोई गलती नहीं की। हामिश ने इस मैच के दूसरे पारी में ही 217 गेंदों में 22 चौके और 3 छक्कों की मदद से 171 रन की शानदार पारी खेली। इसके साथ-साथ ही हामिश ने अपना नाम इतिहास में दर्ज कराया, जो कि टेस्ट डेब्यू में सातवें और बाए हाथ के सलामी बलेबाज द्वारा बनाया गया टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सर्वाधिक स्कोर है!

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

शिखर धवन – गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 187 रनों की पारी खेली थी, जो कि महज 174 गेंदों में आई थी। इसमें 33 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे। आंकड़े कुछ ऐसे हैं, जैसे कि एकदिवसीए क्रिकेट में होते हैं। जी हां उन्होंने 107.47 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए। वे वनडे मैच में सबसे तेज 3000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज और टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने वाले शिखर धवन हमेशा ही ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए जानें जाते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

डेवॉन कॉन्वे (Devon Conway)- इस खिलाड़ी की बात की जाए तो इन्होंने अपने पहले ही टेस्ट में दोहरा शतक लगाया और अपने टेस्ट कैरियर की धमाकेदार शुरुआत की। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के नए ओपनर का जन्म साउथ अफ्रीका के जोहानेसबर्ग में हुआ था। इन्होंने न्यूजीलैंड के लिए वनडे और T20 में डेब्यू के बाद अब क्रिकेट में भी अपना पदार्पण कर और डेब्यू में भी अपना जगह पक्का कर लिया हैं। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच जो कि लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के पहले ही दिन 2 जून को 347 गेंदों में 200 रन की पारी खेलकर इस क्रिकेटर में इतिहास रच दिया जो कि किसी भी टेस्ट में डेब्यू खिलाड़ी के लिए दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

ब्रैंडन कु’रुप्पू- श्रीलंका के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ब्रेंडन ने अपने डेब्यू मैच में बहुत ही जुझारू पारी खेलकर मैच को ड्रॉ कराया था, जो कि अभी क्रिकेट के इतिहास में डेब्यू मैच में सबसे बड़ी पारी है। आपको बता दें कि 16 अप्रैल 1987 में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए इन्हें चुना गया था। सीरीज के पहले ही मैच में इन्हें डेब्यू करने का मौका मिला और ब्रेंडन ने इसे बखूबी निभाया, उन्होंने 548 गेंदों में 24 चौकों की मदद से 201 रन की शानदार पारी खेली।