इस खिलाड़ी के क्रिकेट करियर पर मंडरा रहा खतरा, ICC ने पांच सालों के लिए लगाया बैन

1051
IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

हम सब यह बात भली-भांति जानते हैं कि गलती करना कहीं गलत देखने से भी बड़ा गुनाह होता है। एक ऐसा ही मामला क्रिकेट इंडस्ट्रीज में भी सामने आया है, बताया जा रहा है कि आईसीसी कादिर अहमद खान (Kadir Ahmad Khan) को 5 सालों के लिए क्रिकेट के किसी भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने से वंचित कर दिया है।

कादिर अहमद खान पर आईसीसी ने 5 सालों के लिए लगाया बैन

आईसीसी (ICC) भ्रष्टाचार के मामले में कठिन कार्यवाही करने में कतई देरी नहीं करती है। अहमद खान को भी भ्रष्टाचार रोधी संहिता का उल्लंघन करने के कारण क्रिकेट इंडस्ट्रीज से 5 सालों के लिए बैन लगा दिया है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

यूएई के खिलाड़ी अहमद खान अपने देश के लिए 11 एकदिवसीय और 10 T20 मैच खेल चुके हैं। इसके बावजूद भी आईसीसी (BCC) ने उन पर बैन 5 सालों का बैन लगा दिया क्योंकि अहमद खान क्रिकेट से जुड़े कुछ नियमों का उल्लंघन किए थे।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

ICC की विज्ञप्ति के अनुसार, कादिर अहमद खान ने (Kadir Ahmad Khan) 2019 में यूएई और जिंबाब्वे के बीच हुए सीरीज की अहम जानकारी साझा की थी। अहमद खान को इस बात की पूरी जानकारी थी कि इसका इस्तेमाल सट्टेबाजी के उद्देश्य के लिए किया जा सकता है, इसके बावजूद भी वे इस जानकारी को शेयर किए थे। एक छोटी सी गलती ही कादिर खान पर इतनी भारी पड़ी कि उन्हें 5 सालों के लिए क्रिकेट से जुदा होना पड़ा।