भारतीय क्रिकेट को मिला अब तक का सबसे तेज गेंदबाज, कोहली भी मुरीद बने

866
भारतीय क्रिकेट को मिला अब तक का सबसे तेज गेंदबाज, कोहली भी मुरीद बने Umran malik selected for India

मौजूदा समय में भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे अच्छी तेज गेंदबाजी मानी जा रही है। क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम में मौजूदा समय में जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शामी, दीपक चाहर जैसे दिग्गज गेंदबाज हैं। यह सभी खिलाड़ी एक साथ क्रिकेट खेलते हुए भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाए हैं। इन सभी खिलाड़ियों के सफलता के पीछे ज्यादा घरेलू क्रिकेट खेलना है। सभी खिलाड़ी आईपीएल के बजाय भारत में होने वाले आने घरेलू क्रिकेट में भाग लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

आईपीएल 2021 के दूसरे संस्करण में अपना डेब्यू मुकाबला खेलने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने मात्र तीन मुकाबले खेलते हुए अपनी गेंदबाजी का नमूना पेश किए। जम्मू कश्मीर के लिए काफी लंबे समय से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले उमरान मलिक की गेंदबाजी स्पीड सबसे तेज 153 की आं’की गई है। उमरान मलिक की तेज गेंदबाजी से भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली काफी ज्यादा इंप्रेसिव हुए हैं। इमरान मलिक अपने डेब्यू मुकाबले में ही अपनी तेज गेंदबाजी की बदौलत काफी चर्चा बटोर थे। वें आईपीएल 2021 के संस्करण के सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज भी है। सबसे तेज गेंद फेंकने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज लोकि फर्गुसन का नाम है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

अपनी तेज गति से गेंदबाजी करने के बाद विराट कोहली को इंप्रेसिव करने के वाले उमरान मलिक के लिए विराट कोहली ने मीडिया के सामने बयान देते हुए बोला कि यह खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट इतिहास के बेहद खास खिलाड़ी है। आईपीएल टूर्नामेंट में हर साल कई नया खिलाड़ी खेलते हैं और वे अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत छाप छोड़ते हैं। विराट कोहली आगे बयान देते हुए बोले कि यह खिलाड़ी 150 किलोमीटर से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंक रहा है। यह भारतीय क्रिकेट और टीम मैनेजमेंट के लिए काफी अच्छा संकेत है। अगर यह खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है, तो बहुत ही जल्द टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

विराट कोहली के अलावा अन्य कई दिग्गज क्रिकेटर और कमेंटेटर भी उमरान मलिक की धमाकेदार गेंदबाजी के चलते कई बयान दे चुके हैं। यहां तक ही नहीं इस खिलाड़ी का भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बतौर नेट बॉलर चुनाव भी किया गया है। इस खिलाड़ी के लिए यह समय काफी अनुकूल है और अगर यह खिलाड़ी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो बहुत ही जल्द टीम इंडिया के नया सितारा होंगे। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं, इस खिलाड़ी का चुनाव भारतीय टीम में इसकी शानदार प्रदर्शन के चलते हुआ है और आईपीएल में भी इस खिलाड़ी को टी नटराजन के रिप्लेसमेंट के तौर पर हैदराबाद की टीम मैनेजमेंट ने खरीदा है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack
IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

Crictrack की टीम की तरफ से उमरान मलिक के शानदार क्रिकेट कैरियर की हार्दिक बधाइयां और शुभकामनाएं दी जाती हैं।