जानें किन कारणों से भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की विजेता बन सकती है

2446
IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए वर्ल्ड की टॉप 2 टीमें अपना जगह बनाई है। फाइनल मुकाबला 18 जून से इंग्लैंड के साथ साउथहैंपटन मैदान पर इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। फाइनल मुकाबले में दोनों टीमें एक दूसरे को कड़ी प्रतिस्पर्धा दे सकती हैं। दोनों में से कोई भी टीम कमजोर नहीं है, तो मुकाबला कांटे की हो सकती है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

आज इस खबर के माध्यम से हम आपको वैसे कुछ कारण बताएंगे जिसके चलते भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला अपने नाम कर सकती है।

सभी खिलाड़ियों का मुकाबले जीतने में योगदान करना- भारतीय टीम जब भी कोई बड़ा मुकाबला खेलती है, तो सभी लोगों की निगाहें टीम इंडिया के टॉप खिलाड़ियों पर रहती है। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में यह रवैया बदला है और फिलहाल भारतीय टीम के लगभग सभी खिलाड़ी मुकाबले जीतने के लिए बराबर का योगदान कर रहे हैं।

भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन- टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन पिछले कुछ वर्षों से काफी अच्छा दिख रहा है। स्पिन गेंदबाजों के साथ-साथ भारतीय टीम में फिलहाल तेज गेंदबाजों की भी कोई कमी नहीं है। अनुभवी गेंदबाजों के साथ-साथ नए गेंदबाज भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले दो टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के दो नए चमकते सितारे मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने अपनी शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया और टीम इंडिया को मुकाबले जिताए।

Virat Kohli created record with captaincy - crictrack

ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर पटखनी देना- ऑस्ट्रेलिया को अपने देश में चार टेस्ट मुकाबलों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 सीरीज हराया था। इस सीरीज जीत के साथ टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का मनोबल काफी ऊंचा है। ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए इस सीरीज में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में नए खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया।

Virat Kohli created record with captaincy - crictrack

इंग्लैंड को भारत में टेस्ट सीरीज हराना- साल 2021 में इंडिया और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैचों की सीरीज को टीम इंडिया ने 3-1 से अपने नाम किया। इस सीरीज में भी टीम इंडिया के नौजवान खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। खासतौर पर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा।