जानें वर्ल्ड क्रिकेट के टॉप-5 अमीर खिलाड़ियों के नाम, किसके पास है 870 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति

18704
IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

क्रिकेट में खेल के साथ-साथ खूब कमाई भी होती है। बीसीसीआई और आईसीसी के साथ-साथ कई कंपनियां भी खिलाड़ियों पर खूब पैसा बरसाती हैं। बहुत सारी बड़ी कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर महान क्रिकेटर ही है। जो खिलाड़ी अपनी शानदार खेल दिखाता है, तो उस खिलाड़ी पर पैसों की बारिश होनी शुरू हो जाती है।

आज इस खबर के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड क्रिकेट के टॉप 5 सबसे अमीर खिलाड़ियों के नाम और उनके बारे में बताएंगे। कृपया पूरी खबर अंत तक पढ़ें-

Sachin Tendulkar- God Of Cricket- Crictrack

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर

16 साल की उम्र में ही अपने क्रिकेट कैरियर की शुरुआत करने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम अभी के समय में वर्ल्ड क्रिकेट में सभी लोग जानते हैं। सचिन को क्रिकेट में भगवान का दर्जा मिल चुका है। साल 2021 में सचिन सबसे अमीर क्रिकेट खिलाड़ियों की सूची में सबसे पहले स्थान पर काबिज हो गए। साल 2021 तक सचिन तेंदुलकर की कुल कमाई 870 करोड से भी ज्यादा रुपए की है। साथ ही सचिन तेंदुलकर बहुत से बड़ी-बड़ी कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

महेंद्र सिंह धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सफल कप्तानों में से एक हैं। अपनी हेलीकॉप्टर शॉट के लिए भी मशहूर हैं। धोनी ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तीन महत्वपूर्ण ट्रॉफी में जीत दिलाई हैं। साल 2021 तक महेंद्र सिंह धोनी की कुल संपत्ति 840 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की आंकी गई है। महेंद्र सिंह धोनी बहुत सारी बड़ी कंपनियों के साथ जुड़े हुए हैं, और साथ ही अपनी भी कंपनी खोले हुए हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

विराट कोहली

अभी के समय का वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे मशहूर चेहरा विराट कोहली अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। रन मशीन विराट कोहली एकमात्र ऐसे इकलौते बल्लेबाज हैं, जो वर्ल्ड क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। विराट कोहली की साल 2021 तक कुल संपत्ति 980 करोड़ से भी ज्यादा की आंकी गई है। कोहली फिलहाल विश्व की बहुत सारी बड़ी कंपनियों के साथ जुड़े हुए हैं और साथ ही विराट कोहली की खुद की कंपनी भी है।

रिकी पोंटिंग

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और मध्यक्रम का धमाकेदार बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का नाम भी क्रिकेट के सफल कप्तानों में लिया जाता है। पॉन्टिंग ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई बार वर्ल्ड कप का खिताब जीताया। साल 2021 तक रिकी पोंटिंग की कुल आय 492 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की आकी गई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रिकी पोंटिंग क्रिकेट में कमेंट्री का काम करते हैं और साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम के हेड कोच भी है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

ब्रायन लारा

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा का नाम आज के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मशहूर है। लारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हुए 400 से ज्यादा रनों की पारी खेली थी। साल 2021 तक लारा की कुल आय 454 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की आंकी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here