श्रीकर भरत का बड़ा बयान- बोले मैक्सवेल की वजह से मैं ऐसा कर पाया- पूरी खबर पढ़ें

455
श्रीकर भरत का बड़ा बयान- बोले मैक्सवेल की वजह से मैं ऐसा कर पाया- पूरी खबर पढ़ें Srikar bharat given statement on maxwell

IPL 2021 का 56वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के टीम के बीच खेला गया। इस मुकाबले में आरसीबी टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी Delhi capitals की सालमी जोड़ी ने मिलकर मात्र 10.1 ओवर में 88 रन जड़ डाले। दिल्ली की तरफ से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 31 गेंदों में 48 रन जबकि बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 35 गेंदों में 43 रन बनाए। बेंगलुरु की टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद सिराज रहे। वे अपने चार ओवर के कोटे में 25 रन देते हुए 2 विकेट झटके थे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की टीम की शुरुआत बेहद ख’राब रही। कप्तान विराट कोहली मात्र 4 रन पर पवेलियन लौट गए और उनके साथी खिलाड़ी देवदत्त पादिक्कल भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और वे जीरो के स्कोर पर आउट हुए। इन दोनों के आउट होने के बाद बेंगलुरु की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भारत ने क’मान संभालते हुए 52 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 78 रनों की पारी खेले। उनका साथ एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल ने बहुत अच्छे तरीके से दिया क्योंकि इन दोनों की साझेदारी की बदौलत ही बेंगलुरु की टीम इस मुकाबले को जीत पाई। Ab DEVilliers के बल्ले से भी इस मुकाबले में 2 चौके और 1 गगनचुंबी छक्के की मदद से 26 रन निकले थे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

इस मुकाबले की सबसे मजेदार बात यह रही कि बेंगलुरु की टीम को अंतिम गेंद पर 5 रनों की जरूरत थी और बल्लेबाजी स्ट्राइक पर श्रीकर भारत है। दिल्ली की टीम की तरफ से अंतिम ओवर की गेंदबाजी आवेश खान कर रहे थे। तेज गेंदबाज आवेश खान ने अंतिम गेंद श्रीकर भारत को फुलटोस डाली। उस गेंद पर श्रीकर भारत में गगनचुंबी छक्का लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाया। यह मुकाबला काफी रोमांचक हुआ था। श्रीकर भारत के छक्के लगाने के बाद बेंगलुरु की टीम के कप्तान विराट कोहली और साथी खिलाड़ी काफी जश्न मनाए। श्रीकर भारत कप्तान विराट कोहली के बहुत बड़े फैन भी है। विराट कोहली को अपना आदर्श क्रिकेटर भी बता चुके हैं। श्रीकर भारत का मानना है, कि मैं भी विराट कोहली की तरह एक अच्छा क्रिकेटर बनूं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

इस मुकाबला को खत्म होने के बाद श्रीकर भारत ने मीडिया के सामने बयान दिया। कि जब अंतिम गेंद पर छक्का लगाना था तो मेरे साथी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने मुझसे बातचीत कर मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया, और बोले कि भारत तुम ऐसा कर सकते हो। और मैंने वैसा ही किया जैसा मुझे और मेरी टीम को जरूरत थी। वह मीडिया के सामने ग्लेन मैक्सवेल के साथ-साथ बेंगलुरु की टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली की भी खूब तारीफ किए। आगे बयान देते हुए भारत बोले कि विराट कोहली से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है, और यह मेरे क्रिकेट कैरियर का सबसे सुनहरा पल है। विराट कोहली एक बहुत ही कमाल के क्रिकेटर है और वह युवा खिलाड़ियों को कुछ ना कुछ सिखाते रहते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

Srikar Bharat का कहना है कि वे किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार है। चाहे वह सलामी बल्लेबाजी की बात हो या फिर मध्यक्रम के बल्लेबाजों की मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं, मुझे जहां भी मौका मिलेगा मैं अपनी टीम के लिए रन बनाऊंगा। विराट कोहली भी बाद में श्रीकर भारत की तारीफ करते हुए बोले कि वे एक बहुत ही टैलें’टेड खिलाड़ी है। जब मैंने उसको नेट पर बल्लेबाजी करते हुए देखा था, तभी से मैं इस खिलाड़ी से काफी इंप्रे’स हुआ। हमें और हमारी टीम को ऐसे ही खिलाड़ियों की जरूरत है। जो अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करें और मुकाबले में जीत दिलाए।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack