महिला क्रिकेटर मिताली राज ने धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान- पढ़े पूरी रिपोर्ट

42858
महिला क्रिकेटर मिताली राज ने धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान- पढ़े पूरी रिपोर्ट Mithali raj talks about dhoni

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की आन बान और शान दाएं हाथ के बल्लेबाज और कप्तान मिताली राज ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के बीच समाप्त हुए टेस्ट मुकाबले के बाद महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ा बयान दिया। मिताली राज अपने बयान में महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बोली कि महेंद्र सिंह धोनी से मुझे जीतने की कला सीखनी है। क्योंकि बहुत सारे मुकाबलों में मैं टॉस हार जाती हूं जिसके चलते मेरे साथी खिलाड़ी मेरी मजाक उड़ाते हैं। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं मिताली राज की इस टेस्ट मुकाबले में टॉस हार गई थी। जिसके बाद वो यह बयान दी।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

मिताली राज अपने बयान में आगे बोली थी मैंने कई बार देखा है, कि महेंद्र सिंह धोनी मेंस क्रिकेट टीम की कप्तानी करते समय ज्यादातर समय टॉस जीत जाते थे, और अपने मन मुताबिक फैसले लेते थे। लेकिन मैं कई बार टॉस के समय टॉस हार जाती हूं, जिसके चलते मेरे साथी खिलाड़ी खूब मजाक बनाती हैं। साथ ही मिताली राज आगे बोली कि मुझे महेंद्र सिंह धोनी से इस हुनर को सीखना है, भले ही महेंद्र सिंह धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन अभी मुझे यह गुण सिखा सकते हैं। साथ ही मिताली राज महेंद्र सिंह धोनी की खूब तारीफ भी की और बोली कि वे हमारे आइडियल है। महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट खेलते देख मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है। वे एक बहुत ही शानदार क्रिकेटर है, और युवा खिलाड़ियों को कुछ न कुछ नया सिखाते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

मिताली राज आगे बयान देते हुए बोली कि बीसीसीआई ने हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय मेंस क्रिकेट टीम का मेंटर बनाया है, और यह मेंस क्रिकेट के लिए बहुत ही सुखद खबर है। मैं महेंद्र सिंह धोनी से पहले मिल चुकी हूं और वे एक बहुत ही शांत स्वभाव के व्यक्ति है। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी से मुझे काफी कुछ सीखने को मिला है, और आगे भी मैं काफी कुछ सीखूंगी।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

बात अगर इस टेस्ट मुकाबले की की जाए तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम टेस्ट मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और पहली पारी में स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा की शानदार पारी की बदौलत 8 विकेट के नुकसान पर 145 ओवर में भारतीय टीम 377 रन बनाई थी। इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सबसे ज्यादा 127 रनों की पारी खेली थी जबकि दीप्ति शर्मा ने 66 रनों का योगदान दिया था।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में 241 रन 9 विकेट के नुकसान पर बनाई थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन एलिस पेरी 68 रन बनाई थी। भारत की तरफ से पूजा वस्त्रकर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाई थी। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में सेफाली वर्मा की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 3 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाई थी। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने 272 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन ओवर खत्म होने के बाद यह मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी और मिताली राज ने बनाया यह खास रिकॉर्ड. mitali julan makes record

इस मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने काफी जबर्दस्त प्रदर्शन किया और स्मृति मंधाना को उनकी शानदार शतकीय पारी की बदौलत “मैन ऑफ दी मैच” के अवार्ड से नवाजा गया। पूरा मुकाबला देखा जाए तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी था और शायद अगर कुछ और उबर मिलते तो भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस मुकाबले को जीत जाती है, और एक नया इतिहास रचती। Crictrack की टीम की तरफ से भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इस शानदार मुकाबले के लिए हार्दिक बधाइयां दी जाती है।

महिला क्रिकेटर स्नेह राणा ने अपने पहले टेस्ट मुकाबले में रचा इतिहास sneh rana makes history