IPL 2022 में श्रेयस अय्यर एक बार फिर से बन सकते हैं कप्तान, दिल्ली छोड़ने को तैयार हैं

1471
IPL 2022 में श्रेयस अय्यर एक बार फिर से बन सकते हैं कप्तान, दिल्ली छोड़ने को तैयार हैं Shreyas iyer can become captain again

IPL 2021 के पहले सत्र में चोट के कारण टीम से बाहर किए गए दाएं हाथ के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम के कप्तान थे। लेकिन उनके चोटिल होने के बाद दिल्ली की टीम की कप्तानी बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के हाथों सौंपी गई। आईपीएल के दूसरे सत्र में जब श्रेयस अय्यर, चोट से वापसी किए, तो दिल्ली की टीम की कप्तानी ऋषभ पंत ही कर रहे थे। श्रेयस अय्यर को दोबारा दिल्ली की कप्तानी नहीं सौंपी गई, और खिलाड़ी टीम के साथ जुड़े और क्रिकेट खेलते रहे। ऐसे श्रेयस अय्यर को दिल्ली की कप्तानी नहीं मिलने से ना खुश भी दिखे थे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं, आईपीएल 2022 के सत्र के लिए आईपीएल में 10 टीम खेलेंगी। सभी 10 टीमों के बीच आईपीएल 2022 के एडिशन से टोटल 74 मुकाबले खेले जाएंगे। आईपीएल 2022 के लिए बीसीसीआई ने मेगा ऑक्शन की भी तैयारी कर ली है। IPL की मैनेजमेंट ने मेगा ऑक्शन के लिए यह साफ तौर पर निश्चित किया है, कि कोई भी आईपीएल टीम दो विदेशी खिलाड़ी और तीन भारतीय खिलाड़ी को ही रिटेन कर सकती है। बाकी सभी खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन होगा। ऐसे में फ्रेंचाइजी टीम का भी मुश्किल काफी ज्यादा बढ़ चुका है, सभी टीमों के मात्र पांच खिलाड़ी को ही रिटेन करने का मौका मिला है। बीसीसीआई का यह सुझाव काफी अच्छा भी है क्योंकि सभी टीमों को कुछ अच्छे खिलाड़ी मिल जाएंगे। इस मेगा ऑक्शन को लेकर यह भी कयास लगाया जा रहा है, कि मेगा ऑक्शन में अच्छे खिलाड़ियों को ऊंची बोली लगाकर खरीदा जाएगा। यह खिलाड़ियों के क्रिकेट कैरियर के लिए भी शानदार पल होने वाला है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

ऐसे में यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम मैनेजमेंट कौन-कौन से खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहेगी। और यह कयास लगाया जा रहा है, कि श्रेयस अय्यर मेगा ऑक्शन में शामिल जरूर होंगे। अगर श्रेयस अय्यर मेगा ऑक्शन में शामिल होते हैं, तो वे जरूर किसी न किसी टीम के कप्तान बन सकते हैं। श्रेयस अय्यर भी यह संकेत दे चुके हैं, कि वे दिल्ली की टीम को छोड़कर किसी अन्य टीम के लिए बातौर कप्तान क्रिकेट खेल सकते हैं। श्रेयस अय्यर एक बहुत ही प्रतिभावान क्रिकेटर हैं, वे काफी लंबे समय से आईपीएल के साथ-साथ भारतीय नेशनल क्रिकेट टीम में भी क्रिकेट खेल रहे हैं। उनका फॉर्म बेहद शानदार रहा है। श्रेयस अय्यर का यह मानना है कि दिल्ली की टीम मैनेजमेंट उन्हें रिटर्न नहीं कर सकती। ऐसे में यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा, कि दिल्ली की टीम में रिटेन कर रही है, या नहीं। आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन श्रेयस अय्यर के लिए भी काफी शानदार साबित होने वाला है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

आईपीएल 2022 में दो नई टीमों को शामिल किया गया है। पहली टीम नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद की होगी। वहीं दूसरी टीम उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से होगी। अहमदाबाद की टीम के मालिक सीवीसी ग्रुप है। अहमदाबाद की टीम को सीवीसी ग्रुप ने 5625 करोड़ में खरीदा है। वहीं लखनऊ की टीम के मालिक आरपी संजीव गोयंका होंगे। संजीव गोयनका, गोएनका ग्रुप के चीफ हैं। लखनऊ की टीम के मालिक संजीव गोयनका ने सबसे ऊंची बोली सात हजार करोड़ रुपए लगाकर लखनऊ की टीम ने खरीदा है। इन दोनों टीमों के जुड़ने के कारण बीसीसीआई को लगभग 12000 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। इन दोनों नई टीमों के मालिकों ने बीसीसीआई को लगभग 12000 करोड़ से ज्यादा रुपए दिए हैं। सौरव गांगुली ने भी यह बयान दिया था कि दोनों टीमों के जगने के बाद यंग खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलने के लिए काफी ज्यादा मौका मिलेगा, जिससे टीम के लिए खिलाड़ियों की कमी नहीं रहेगी।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

बीसीसीआई द्वारा लिया गया यह कदम भारतीय होनहार खिलाड़ियों के लिए काफी असरदार साबित होने वाला है क्योंकि मौजूदा समय में जितने क्रिकेटर भारत में मौजूद है, दुनिया के अन्य देशों में भी उतने क्रिकेटर नहीं है। ऐसे में इन सभी यंग खिलाड़ियों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है, और ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी आईपीएल के मेगा ऑक्शन में रजिस्ट्रेशन करा कर फ्रेंचाइजी टीम के साथ क्रिकेट खेलना चाहेंगे। आईपीएल 2022 की मेगा ऑक्शन में कई टीम के बड़े खिलाड़ियों में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है। कई खिलाड़ियों पर ऊंची बोली भी लग सकती है। ऐसे में यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि किस खिलाड़ी को कितना पैसा मिलता है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.