युवा खिलाड़ी रियान पराग के प्रदर्शन को देख रॉबिन उथप्पा ने कहा, वह बहुत जल्द बन सकते हैं दूसरा महेंद्र सिंह धोनी।

751
IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अपने धमाकेदार बल्लेबाजी और अपने कप्तानी के लिए पुरी दुनिया में जाने जाते हैं। उन्होंने लगतार अपने खेल को बेहतर किया हैं। धोनी 16 साल भारतीय क्रिकेट टीम को अपना अहम योगदान दिए हैं। अब जब धोनी संन्यास ले चुके हैं तो लोग उनके इस फैसले पर कई तरह की चर्चाएँ करते हैं। कुछ लोगो का मानना है कि उनका संन्यास लेने का फैसला सही था, तो वही कुछ लोगों का मानना है कि अब भी भारतीय क्रिकेट टीम को महेंद्र सिंह धोनी की जरूरत हैं। ऐसे में भारत दूसरे धोनी की तलाश कर रहा हैं।

रियान पराग ले सकते हैं टीम में धोनी की जगह

भारत के स्टार प्लेयर रह चुके रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) Crictrack से बात करते हुए कहते हैं कि रियान पराग (Riyaan Paraag) टीम में धोनी की कमी पूरी कर सकते हैं, वह आने वाले समय में अगले महेंद्र सिंह धोनी बन सकते हैं। साथ ही वह कहते हैं कि रियान पराग का खेल देखना मेरे लिए सबसे ज्यादा रोमांचित होता हैं। मैं उसका खेल देखने के लिए बेताब हूँ। उन्हें विश्वास हैं कि रियान पराग टीम इंडिया के लिए लंबे समय तक खेलेंगे वो भारत का अगला एमएस धोनी बन सकते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

स्टीव स्मिथ, रियान पराग को एक बेहतर प्लेयर मानते हैं

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान, स्टीव स्मिथ (Steve smith) एक इंटरव्यू के दौरान रियान पराग की तारीफ करते हुए कहते हैं कि रियान पराग वास्तव में एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। मैं उसे नेट्स में देख रहा था। वह बल्ले के साथ काफी अनुभवी खिलाड़ी दिख रहे थे। उसका भविष्य बहुत अच्छा हैं। साथ ही उन्होंने कहाँ कि जब आप युवा होते हैं, तो आप लापरवाह शॉट खेलते हैं, परंतु रियान पराग (Riyaan Paraag) की बल्लेबाजी में ऐसा नहीं दिखता।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

रियान पराग के लिए आईपीएल हो सकता हैं अच्छा मौका

मात्र 17 साल की उम्र में रियान पराग (Riyaan Paraag) ने अपने खेल की प्रतिभा का लोहा हर किसी से मनवाया हैं। उन्होंने इस सीजन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए खेलते हुए 7 पारियों में 32 की शानदार औसत से 160 रन बनाए हैं। सिर्फ़ इतना ही नहीं उन्होंने 8.64 की इकॉनामी रेट से 2 विकेट भी झटकाए हैं। ऐसे में आईपीएल IPL के दौरान रियान पराग (Riyaan Paraag) के पास खुद को साबित करने का एक बेहतरीन मौका हैं।