फिलेंडर और मैथ्यू हेडन को बनाया गया पाकिस्तानी टीम का मुख्य कोच

17750
फिलेंडर और मैथ्यू हेडन को बनाया गया पाकिस्तानी टीम का मुख्य कोच Hayden and filender become coach

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चेयरमैन रमीज राजा के टीम से जुड़ने के तुरंत बाद ही पूर्व कोच Misbah-ul-haq और Waqar Younus ने इस्तीफा दे दिया। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को चेयरमैन के साथ-साथ दो नए कोच भी मिले और बल्लेबाजी कोच के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का चयन किया गया है। जबकि गेंदबाजी कोच की जिम्मेवारी दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व दाएं हाथ के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर को चुना गया है। हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व चेयरमैन मनी के कार्यकाल खत्म होते ही रमीज राजा का तुरंत चयन किया गया।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

चेयरमैन चुने जाने के बाद रमीज राजा मीडिया के सामने आधिकारिक बयान देते हुए बोले कि पीसीबी अध्यक्ष चुने जाने के लिए मैं आप सभी का शुक्रिया अदा करता हूं, और आने वाले दिनों में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को काफी आगे लेकर जाऊंगा। चाहे विकास अंदर की, की जाए या बाहर की पाकिस्तानी टीम को नंबर वन क्रिकेट टीम बनाऊंगा। इन तीनों दिग्गज खिलाड़ियों का चुनाव होता हैं, पाकिस्तानी खेमे में खलबली मच गई है। एक तरफ जहां रमीज राजा पाकिस्तानी टीम के पूर्व खिलाड़ी है। तो दूसरी तरफ मैथ्यू हेडन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए काफी लंबे समय तक ओपनिंग बल्लेबाजी किए हैं, वहीं दूसरी तरफ वर्नोन फिलैंडर साउथ अफ्रीका टेस्ट टीम के नंबर वन गेंदबाज थे।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

मैथ्यू हेडन और वर्नोन फिलैंडर दोनों के आंकड़े –

Matthew Hayden- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने अपने क्रिकेट कैरियर में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 103 टेस्ट मुकाबले और एकदिवसीय क्रिकेट में 161 मुकाबले जबकि T20 क्रिकेट में 9 T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। मैथ्यू हेडन ने अपने टेस्ट कैरियर में 30 शतकीय और 29 अर्द्धशतकीय पारियों की मदद से 8625 रन बनाए हैं। जबकि वनडे क्रिकेट में 10 शतक और 36 अर्धशतक पारियों की मदद से 6135 रन। वहीं T20 क्रिकेट में 8 अर्द्धशतकीय पारियों की मदद से 308 रन बनाए हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in, hindi cricket news Crictrack, cricket news hindi, cricket news of india

हेडन अपने समय के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में से एक थे। विपक्षी टीम के गेंदबाज उनके सामने गेंदबाजी करने से डरते थे। हेडन जब किसी एक गेंदबाज को टारगेट कर लेते थे तो उस गेंदबाज की खैर नहीं होती थी।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

Vernon Filander- हाल ही में पूर्व दक्षिण अफ्रीका टीम के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज वर्णन फिलैंडर का चयन पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के गेंदबाज कोच के रूप में हुआ। वर्नोन फिलैंडर ने दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए 64 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए कुल 224 विकेट झटके हैं। जबकि एकदिवसीय क्रिकेट में 30 मुकाबले खेलते हुए 41 विकेट और टी-20 क्रिकेट में 7 टी-20 मुकाबले खेलते हुए 4 विकेट झटके हैं। वर्नोन फिलेंडर एक समय में वर्ल्ड टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज भी थे और वे अपनी तेज गेंदबाजी से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को खासा परेशान भी करते थे।

जानें ऐसे 6 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने T20 क्रिकेट के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए 6 cricketers who score most runs in 20th over