सौरभ गांगुली का बड़ा बयान, बोले रवि शास्त्री के बाद राहुल द्रविड़ होंगे हेड कोच

2265
सौरभ गांगुली का बड़ा बयान, बोले रवि शास्त्री के बाद राहुल द्रविड़ होंगे हेड कोच Rahul dravid become coach

काफी लंबे समय से भारतीय टीम के हेड कोच रवी शास्त्री बने हुए हैं। लेकिन पिछले कुछ समय से रवि शास्त्री को हेड कोच से हटाने की बातें जोरों शोरों से चल रही है। सीनियर टीम की कोचिंग कराने वाले रवि शास्त्री कुछ नियमों का उल्लंघन भी किए हैं। जिसके चलते बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय बाएं हाथ के बल्लेबाज सौरव गांगुली ने भी आधिकारिक बयान दिया है, कि रवि शास्त्री की जगह भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ को बनाया जाएगा। रवि शास्त्री ने हाल ही में इंग्लैंड में भी बायो बबल का उल्लंघन करते हुए बीमार पड़ गए थे, जिसके बाद भारतीय टीम को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

जाने ऐसे 8 बल्लेबाजों की जोड़ियों के नाम जिन्होंने क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाया है 8 cricketers pairs of century

राहुल द्रविड़ काफी लंबे समय से भारतीय टीम के कोच है और अपनी कोचिंग के बदौलत कई नौजवान खिलाड़ियों को आगे बढ़ा चुके हैं। कई नौजवान खिलाड़ियों का यह कहना है, कि राहुल सर की कोचिंग में हमारा खेल बहुत ज्यादा निखरा और पहले के मुकाबले हम कम गलतियां करते हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि राहुल द्रविड़ के पास रवि शास्त्री के मुकाबले काफी ज्यादा अनुभव है। और राहुल द्रविड़ काफी लंबे समय से खिलाड़ियों को क्रिकेट का गुण सिखा रहे हैं। रवि शास्त्री की अगुवाई में भारतीय टीम कई आईसीसी के फाइनल मुकाबले खेली लेकिन किसी भी फाइनल मुकाबले को जीत नहीं पाई जिसके बाद कई पूर्व क्रिकेटर का यह मानना है कि रवि शास्त्री को मुख्य कोच पद से हटाना चाहिए।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

साल 1973 में मध्यप्रदेश के इंदौर में जन्म लिए 48 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल द्रविड़ द वॉल के नाम से मशहूर हैं। राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में 164 मुकाबले खेलते हुए 13288 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में राहुल द्रविड़ के बल्ले से 36 शतकीय और 63 अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं। वहीं राहुल द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट में 1654 चौके भी लगाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में राहुल द्रविड़ का सर्वोच्च स्कोर 270 रनों का है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

वही राहुल द्रविड़ भारतीय इंटरनेशनल टीम के लिए 344 एकदिवसीय मुकाबले खेलते हुए 10889 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में राहुल द्रविड़ के बल्ले से 12 शतक और 83 अर्धशतक निकले हैं। वनडे क्रिकेट में राहुल द्रविड़ का सर्वाधिक स्कोर 153 रनों का है। यहां तक ही नहीं राहुल द्रविड़ टीम के लिए खेलते हुए 31 रन बनाए हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

राहुल द्रविड़ के पास रवि शास्त्री के मुकाबले क्रिकेट का काफी खासा अनुभव है, और राहुल द्रविड़ भारतीय बी टीम को कोचिंग देते हुए अंडर-19 का विश्व कप भी जिताए है। मुख्य कोच की दावेदारी में रवि शास्त्री के बाद राहुल द्रविड़ का नाम सबसे पहले नंबर पर आता है। राहुल द्रविड़ के कोचिंग का स्टाइल रवि शास्त्री के मुकाबले काफी अलग है। बतौर कोच राहुल द्रविड़ की बात हर एक खिलाड़ी मानता है। कई खिलाड़ी तो राहुल द्रविड़ को अपना आदर्श भी मान चुके हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack