जानें वर्ल्ड क्रिकेट के 4 सबसे फिट क्रिकेटर्स और उनकी डाइट के बारे में

9384
जानें वर्ल्ड क्रिकेट के 4 सबसे फिट क्रिकेटर्स और उनकी डाइट के बारे में Know world 4 fittest cricketers name

मौजूदा समय में क्रिकेट फिटनेस सबसे ज्यादा मायने रख रही है। क्योंकि खिलाड़ी अगर फीट रहेगा तो लंबे समय तक क्रिकेट खेल सकता है। देश और दुनिया की तमाम क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों के फिटनेस पर खासा जोर दे रहे हैं। क्रिकेटर्स अपने आप को फिट रखने के लिए घंटों जिम में मेहनत करते हैं, और साथ ही अपने खाने पीने को लेकर भी काफी ज्यादा सजग रहते हैं। जब भी किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम का चुनाव किया जाता है, तो खिलाड़ियों की फिटनेस पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया जाता है। टीम में चुने जाने से पहले खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट किया जाता है, अगर खिलाड़ी फिट हुआ तो टीम में जगह मिली नहीं तो नहीं।

जानें भारतीय टीम के जर्सी के इतिहास के बारे में- नई जर्सी हुई लांच know about team india jersey

दुनिया भर के क्रिकेट बोर्ड का यह पहल बहुत ही शानदार है। क्योंकि सभी क्रिकेट बोर्ड यह चाहते हैं कि हम सभी मुकाबले खेलते हुए जीते हैं, और मुकाबले जीतने के लिए खिलाड़ियों का फिट रहना बेहद जरूरी है। कई खिलाड़ी तो अपने शानदार फिटनेस का नमूना पेश करते हुए सि’क्स पैक दिखाते हुए अपना फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते है। अगर कोई क्रिकेटर अच्छा खासा फिट है, तो वह अच्छा खासा क्रिकेट भी खेलता है। उस क्रिकेटर के फिटनेस क्रिकेट के ग्राउंड पर दिखती है। अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले बहुत क्रिकेटर काफी ज्यादा चुस्त रहता है। हालांकि वर्ल्ड क्रिकेट के लगभग सभी टीमों के पास मौजूदा समय में बहुत सारे फिट खिलाड़ी हैं लेकिन उनमें से कुछ ही खिलाड़ी की फिटनेस सबसे ज्यादा अच्छी है। खिलाड़ियों की फिटनेस की टेस्टिंग विकेट के बीच में रन दौड़ना या फील्डिंग करते हुए गेंद को पकड़ने के समय हो जाती है। मौजूदा समय में क्रिकेट या किसी भी खेल में फिटनेस सबसे ज्यादा मायने रख रही है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको वर्ल्ड क्रिकेट के ऐसे 4 फिट खिलाड़ियों और उनकी डाइट के बारे में बताने वाले हैं, कृपया पूरी खबर पढ़ें –

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

विराट कोहली- भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और रन मशीन के नाम से जाने जाने वाले विराट कोहली मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक है। Virat Kohli की फिटनेस लेवल इतनी अच्छी है, कि वे अपनी फिटनेस का नमूना मुकाबला खेलते समय दिखाते हैं। 32 वर्षीय दाएं हाथ के खिलाड़ी विराट कोहली अपने खाने में ज्यादातर समय हरी सब्जियां, अंडे, कॉफी, दाल, एवन वाटर, पिंक सालमन, लैब चॉप्स जैसी चीजों का इस्तेमाल करते हैं। बहुत ही कम समय में वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करने वाले किंग कोहली की फिटनेस यूथ आईकॉन में काफी ज्यादा फेमस है। विराट कोहली के कई फैंस भी यह कह चुके हैं, कि हम लोगों को अपनी फिटनेस विराट कोहली के जैसा ही बनाना चाहते हैं। विराट कोहली की मौजूदा फिटनेस को देखते हुए ऐसा कयास लगाया जा सकता है, कि वे आने वाले 10 साल तक अच्छा क्रिकेट खेल सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

फाफ डू प्लेसिस- दक्षिण अफ्रीकन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दाएं हाथ के बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस का फिटनेस वर्ल्ड क्रिकेट में मौजूदा समय में दूसरे नंबर पर मौजूद है। विराट कोहली के बाद प्लेसिस एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं, जो फिटनेस के मामले में दूसरे नंबर पर विराजमान है। 36 वर्षीय खिलाड़ी फॉफ डू प्लेसिस अपने खान पान को लेकर काफी एहति’यात बरतते हैं। डुप्लेसिस अपने खाने में रोजाना ओमेगा 3 का भरपूर पोषण, मछली, चिकन, रेड मीट, चीट मील, ओट्स, दूध, रिच फूड और सूखे फल का इस्तेमाल करते हैं। फॉफ डू प्लेसिस अपनी शानदार फिटनेस के बदौलत क्रिकेट के मैदान पर काफी चुस्त-दुरुस्त रहते हैं। मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे अच्छे क्षेत्ररक्षकों में से एक है। इसके अलावा डू प्लेसिस को चॉकलेट और पीजा खाना खूब पसंद है। डू प्लेसिस की शानदार फिटनेस को देखते हुए यह कयास लगाया जा सकता है, कि वे आने वाले चार पांच साल तक आराम से क्रिकेट खेल सकते हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

रविंद्र जडेजा- भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी और दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डरों में से एक रविंद्र जडेजा की फिटनेस लेवल मौजूदा समय में काफी ऊंची है। रविंद्र जडेजा की फिटनेस लेवल फील्डिंग करते ही दिखती है। भारत के गुजरात से बिलॉन्ग करने वाले रविंद्र जडेजा गुजराती खाने के बेहद शौकीन है। रविंद्र जडेजा अपने खाने में ज्यादातर हाई कैलरी खाना को शामिल करते हैं। Ravindra Jadeja अपने खाने में रोज अंडे, दूध, फैट्स, कार्ब्स, हेवी ब्रेकफास्ट, फल, हरी सब्जियां खाने के बेहद शौकीन है। साल 2020 में यह देखा गया था कि रविंद्र जडेजा अपने फॉर्म हाउस पर हरी सब्जियों की खेती भी किए थे। क्रिकेट के साथ-साथ रविंद्र जडेजा को घुड़सवारी का भी खूब शौक है। उनको जब भी टाइम मिलता है, वह घुड़सवारी करने चले जाते हैं। रविंद्र जडेजा की डाइट बहुत ही बैलेंसड है। जिसके चलते वे काफी ज्यादा चुस्त-दुरुस्त रहते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

रोहित शर्मा- भारतीय क्रिकेट के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जो हिटमैन के नाम से मशहूर हैं। रोहित शर्मा वर्ल्ड क्रिकेट के चौथे सबसे ज्यादा फिट खिलाड़ी है। Rohit Sharma अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए जिम में घंटों मेहनत करते हैं। 33 वर्षीय दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा खाने में वेजिटेरियन थे, लेकिन अब वे अपनी डाइट में सुबह के नाश्ते में अंडा शामिल कर लिए हैं। रोहित शर्मा को ब्राउन राइस और चपाती काफी ज्यादा पसंद है। ज्यादातर समय रोहित शर्मा आपने डिनर में ग्रिल्ड चिकन और हरी सब्जियों से लबालब सलाद खाना पसंद करते हैं। अन्य खिलाड़ियों के जैसे रोहित शर्मा भी अपने डाइट में मील शामिल किए हैं। रोहित शर्मा को आलू का पराठा काफी पसंद है। रोहित शर्मा रोज अपने खाने में अंडा ओट्स और दूध जरूर लेते हैं। रोहित शर्मा की शानदार फिटनेस को देखते हुए यह कयास लगाया जा सकता है, कि वे आने वाले 8 सालों तक शानदार क्रिकेट खेल सकते हैं।