जानें चेन्नई की टीम के ऐसे 2 खिलाड़ियों के नाम जो धोनी के संन्यास के बाद कप्तान बन सकते है

3220
जानें चेन्नई की टीम के ऐसे 2 खिलाड़ियों के नाम जो धोनी के संन्यास के बाद कप्तान बन सकते है know the 2 chennai players name

बात अगर आईपीएल इतिहास के सबसे सफल टीमों का किया जाए तो दो ही टीमों का नाम सबसे ऊपर आता है। पहली टीम का नाम चेन्नई सुपर किंग्स और दूसरी टीम का नाम मुंबई इंडियंस है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है, कि आईपीएल के इतिहास में चेन्नई की टीम अब तक 9 बार फाइनल में जगह बनाते हुए 4 बार खिताब जीतने में सफलता हासिल की है। जबकि मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल इतिहास के फाइनल में जगह बनाते हुए 5 बार खिताब जीतने में सफलता हासिल की है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की कप्तानी 14 वर्षों से कर रहे हैं। इसी वजह से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल की सबसे सफल टीम बन चुकी है। धोनी की उम्र इस समय 40 वर्ष हो गई है। धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। ऐसे में पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का यह मानना है, कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल से भी बहुत जल्द सन्यास ले सकते हैं। ऐसे में अगर महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल से भी संन्यास लेते हैं तो वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की कप्तानी के दावेदार दो प्रमुख खिलाड़ी हो सकते हैं।

IPL 2021 का फाइनल मुकाबले में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स-पूरी खबर पढ़ें IPL final 2021 big records

ऋतुराज गायकवाड- ऋतुराज गायकवाड को हाल ही में आईपीएल में उनकी शानदार प्रदर्शन के चलते, महाराष्ट्र की टीम का कप्तान बनाया गया था। ऐसे में गायकवाड का बल्ला बतौर कप्तान भी खूब रन बनाया। ऋतुराज गायकवाड आई पी एल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सबसे पहले नंबर पर मौजूद थे। उनको सबसे ज्यादा रन बनाने के चलते पर्पल कैप के अवॉर्ड से नवाजा गया।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी के चेन्नई की टीम से संन्यास लेने के बाद ऋतुराज गायकवाड चेन्नई की टीम के कप्तान बनने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। ऋतुराज गायकवाड ने आईपीएल में अपना पहला डेब्यू मुकाबला साल 2020 में खेला था, उस समय से यह खिलाड़ी लगातार बल्ले के साथ जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहा है। ऋतुराज गायकवाड को उनकी शानदार प्रदर्शन के चलते, भारतीय टीम में भी खेलने को मौका मिल गया है। वे जल्द ही भारतीय टीम के प्रमुख सलामी बल्लेबाज बन सकते हैं।

रोमांचक मुकाबले में KKR की टीम को 27 रन से हरा चेन्नई बनी चौथी बार IPL विजेता Chennai won ipl 2021 trophy

रविंद्र जडेजा- चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कप्तान पद के दावेदार रविंद्र जडेजा भी हैं। रविंद्र जडेजा काफी लंबे समय से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए काफी धमाकेदार क्रिकेट खेल रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी की तरह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मैनेजमेंट रविंद्र जडेजा पर भी काफी भरोसा करती है। ऐसे में धोनी के संन्यास लेने के बाद रविंद्र जडेजा चेन्नई की टीम के कप्तान बनने के प्रबल दावेदार हैं। रविंद्र जडेजा के पास आईपीएल में काफी लंबा क्रिकेट खेलने का अनुभव है। जडेजा एक बेहतरीन गेंदबाज शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी और धाकड़ क्षेत्र रक्षक है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

रविंद्र जडेजा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ-साथ अन्य टीमों के लिए अब तक 200 मुकाबले खेलते हुए 2386 रन बना चुके हैं। इस दौरान रविंद्र जडेजा 127 विकेट भी चटकाए हैं। रविंद्र जडेजा अपनी फील्डिंग से 10 से 15 रन का बचाव भी कर देते हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack