T20 वर्ल्ड कप में पृथ्वी शॉ अपनी दमदार प्रदर्शन के चलते रोहित शर्मा के साथ कर सकते हैं ओपनिंग

2158
T20 वर्ल्ड कप में पृथ्वी शॉ अपनी दमदार प्रदर्शन के चलते रोहित शर्मा के साथ कर सकते हैं ओपनिंग pritvi shaw can become opner of india

हाल ही में समाप्त हुए एक इंटरव्यू के दौरान भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने नौजवान दाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लेकर बड़ा बयान दिया। अपने बयान में मीडिया से बात करते हुए आकाश चोपड़ा बोले कि पृथ्वी शॉ रोहित शर्मा के साथ T20 वर्ल्ड कप के लिए एक बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज हो सकते हैं। पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी शैली अन्य बल्लेबाजों से काफी अलग है। वे शुरुआती ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

अगर उनका बल्ला चला तो वे अकेले ही मैच का रुख पलट सकते हैं। हालांकि पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी शैली भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग से काफी मिलती-जुलती है। आकाश चोपड़ा आगे बयान देते हुए बोले कि यह जरूरी नहीं है कि पृथ्वी शॉ सभी मुकाबलों में रन बनाएंगे। लेकिन जिस भी मुकाबले में उनका बल्ला चला, अकेले ही विरोधी टीम के गेंदबाजों पर हावी हो सकते हैं। हालांकि दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में आकाश चोपड़ा रोहित शर्मा के साथ लोकेश राहुल का भी नाम लिए।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

लोकेश राहुल ओपनिंग बल्लेबाजी के साथ-साथ मिडिल ऑर्डर में भी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और वे T20 क्रिकेट के अच्छे बल्लेबाज भी हैं। कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का यह भी मानना है कि T20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए खुद कप्तान विराट कोहली भी आगे आ सकते हैं। क्योंकि पिछली बार इंग्लैंड के खिलाफ हुए आखिरी टी-20 मुकाबले में विराट कोहली ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर खेले थे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

पृथ्वी शॉ मुंबई के ऐसे पहले खिलाड़ी नहीं है, जो इतनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सलामी बल्लेबाज हैं। दिल्ली की टीम के लिए आईपीएल में पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार पारियां खेली हैं। छोटे कद के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ किसी भी गेंदबाज के द्वारा फेंकी गई किसी भी गेंद को बाउंड्री के उस पार फेंकने का दमखम रखते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

वैसे पृथ्वी शॉ का क्रिकेट करियर ज्यादा बड़ा नहीं है। 21 वर्षीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भारतीय टीम के लिए 5 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 394 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में पृथ्वी शॉ का सर्वाधिक स्कोर 134 रन का है। भारतीय टीम के लिए 3 वनडे मुकाबले खेलते हुए पृथ्वी शॉ ने कुल 84 रन बनाए। पृथ्वी शॉ को उनकी शानदार क्रिकेट कैरियर के लिए Crictrack की टीम को तरफ से हार्दिक बधाईयां दी जाती है।