क्रिकेट की दुनिया में धमाल मचाने वाले पोलार्ड ने T20 इंटरनेशनल में 1 ओवर में 6 छक्के जड़ कर बनाया रिकॉर्ड

943
Pollard hit six sixes T20

क्रिकेट की दुनिया में धमाल मचाने वाले वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ हुए टी-20 इंटरनेशनल में 1 ओवर में 6 छक्के मारने का रिकॉर्ड बनाया हैं।

33 वर्षीय किरण पोलार्ड ने 1 ओवर में 6 छक्के बनाकर बड़ी उपलब्धि हासिल किए। टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पोलार्ड दूसरे बल्लेबाज है। इससे पहले युवराज सिंह ने यह उपलब्धि प्राप्त किया था, वे 2007 मे हुए इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के दौरान एक ओवर में छह छक्के मारने का रिकॉर्ड बनाए थे।

Pollard hit six sixes T20

गेंदबाज अकिला धनंजय जिन्होंने एक समय अपनी पारी में हैट्रीक लिये थे, के एक ओवर में पोलार्ड ने छह छक्के जड़े। धनंजय लगातार तीन गेंदों पर निकोलस पूरन, इविन लुईस और क्रिस गेल को आउट किए थे। जबकि किरण पोलार्ड अपनी पारी के 6ठे ओवर में सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 6 छक्के मारे और 11 गेंदों में 38 रन बनाकर लौटे।

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच हुए इस क्रिकेट मैच में श्रीलंका की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी किया। जिसमें उस टीम द्वारा 20 ओवर में 9 विकेट पर कुल 131 रन बनाए गए। वहीं वेस्टइंडीज की टीम ने 13.1 ओवर में छह विकेट पर 134 रन बनाकर मैच जीत लिया।