तीसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को हराकर किया क्लीन स्वीप.

1083
Newzeland Won the odi series against Bangladesh- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

बांग्लादेश क्रिकेट की टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड का दौरा किया, जहां पर बांग्लादेश की टीम को तीन वनडे और टी20 मुकाबले खेलने हैं। एकदिवसीय सीरीज का पहला दो मुकाबला जीतकर न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में 2=0 से बढ़त हासिल कर ली थी। इस ओडीआई (ODI) सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार को खेला गया। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के विकेटकीपर कप्तान टॉम लैथम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

शतकवीर डेवोन कनवे और डार्ली मिचल की आंधी में उड़े बांग्लादेश के गेंदबाज।

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 6 विकेट खोकर 318 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड की तरफ से दो बल्लेबाजों ने शतक लगाया। इस एकदिवसीय सीरीज में अपना डेब्यू करने वाले डेवोन कनवे ने 126 रन, जबकि डार्ली मिचल ने 100 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिया।

Newzeland Won the odi series against Bangladesh- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

319 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम हुई धराशाई।

जवाब में इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत बहुत खराब रही। बांग्लादेश की टीम के चार बल्लेबाज 48 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन चले गए थे। बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद उल्लाह ने 76 रनों की पारी खेली। यह रन बांग्लादेश की पारी में किसी बालेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन थे। न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज जेम्स नीशम ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिया, और साथ ही उनके साथ ही गेंदबाज मैट हेनरी ने 4 विकेट झटके। जेम्स नीशम आईपीएल में मुंबई की तरफ से खेलते हैं। उनकी शानदार परफॉर्मेंस को देखते हुए मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी बहुत खुश है। इस सीरीज जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम को Crictrack टीम की तरफ से बहुत-बहुत बधाई।