ऐसे 3 भारतीय सलामी जोड़ियां, जो वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी किए

10382
3. ऐसे 3 भारतीय सलामी जोड़ियां, जो वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी किए 3 best opening parterniship of indian score

पूर्व भारतीय क्रिकेट के दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भारतीय क्रिकेट टीम का इतिहास ही बदल दिया। सचिन क्रिकेट खेलते हुए अंतर्राष्ट्रीय s क्रिकेट में हजारों रिकॉर्ड अपने नाम बनाएं। यहां तक ही नहीं सचिन मौजूदा समय में नौजवान खिलाड़ियों को प्रोत्साहित भी करते हैं। क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में ओपनर बल्लेबाजों की भूमिका सबसे अहम रहती है क्योंकि ओपनर बल्लेबाज ही किसी टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने में बहुत बड़ी मदद करते हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

किसी टीम को मुकाबला जिताने में उस टीम के सलामी बल्लेबाजों का योगदान बहुत बड़ा रहता है। क्योंकि अगर सलामी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत दे देते हैं तो उस टीम के बचे हुए खिलाड़ी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा करते हैं। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे तीन भारतीय सलामी बल्लेबाजों की जोड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर- भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 93 मुकाबले खेलते हुए 42 की शानदार औसत से 3919 रन बनाए हैं। इस दौरान इन दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 12 शतक और 18 अर्धशतकीए पारियां खेली। इन दोनों की ओपनिंग साझेदारी में सर्वाधिक स्कोर 182 रनों का रहा। इन दोनों खिलाड़ियों ने साल 2002 से साल 2012 तक भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा निभाया था।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

शिखर धवन और रोहित शर्मा – सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के सन्यास लेने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज की जिम्मेवारी बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन और दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा के कंधों पर आ गई। इन दोनों खिलाड़ियों ने अब तक कुल 110 एकदिवसीय मुकाबलों में ओपनिंग साझेदारी करते हुए 45 की शानदार औसत से 4978 रन बनाए हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच अबतक कुल 17 शतक और 15 अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। वर्ल्ड क्रिकेट में इन दोनों बल्लेबाजों की सलामी बल्लेबाजी सबसे आक्रामक मानी जाती है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर- पूर्व भारतीय बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर का नाम वर्ल्ड क्रिकेट के सभी क्रिकेट प्रेमी जानते हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी लंबे समय तक सलामी बल्लेबाजी किया है और खूब रन भी बनाए। सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली की सलामी जोड़ी साल 1996 से साल 2007 तक 126 वनडे मुकाबलों में सलामी बल्लेबाजी करते हुए 49 की शानदार औसत से 6609 रन बनाए हैं। इस दौरान इन दोनों खिलाड़ियों के बल्ले से 21 शतकीय और 23 और अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इन दोनों खिलाड़ियों के द्वारा बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे ज्यादा 258 रनों का सर्वोच्च साझेदारी भी हुई।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in, hindi cricket news Crictrack, cricket news hindi, cricket news of india