जानें टेस्ट क्रिकेट के ऐसे पांच खिलाड़ियों के नाम जिन्होंने बिना शतक लगाए सबसे ज्यादा रन बनाएं

2470
IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

टेस्ट क्रिकेट स्कोर क्रिकेट का सबसे बढ़िया प्रारूप माना जाता है। टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए खिलाड़ियों को बहुत ही ज्यादा एकाग्रता की जरूरत रहती है। देश और दुनिया के कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सबसे पहले नंबर पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम शामिल है। तेंदुलकर 200 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 15921 रन बनाए हैं। साथ ही तेंदुलकर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सबसे पहले नंबर पर विराजमान हैं।

Sachin Tendulkar - Crictrack

आज इस खबर के माध्यम से हम आपको टेस्ट क्रिकेट के ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने बिना शतक लगाए टेस्ट क्रिकेट में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन। क्रिकेट का सबसे लंबा प्रारूप टेस्ट क्रिकेट के लिए हर एक देश के पास अलग-अलग खिलाड़ी रहते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

शेन वार्न- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज लेग स्पिन गेंदबाज शेन वार्न अपनी फिरकी गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे। शेन वार्न टेस्ट क्रिकेट में 145 मुकाबले खेले हैं, साथ ही वार्न 3154 रन भी बनाए हैं। इतने मुकाबले खेलने के बावजूद भी शेन वार्न एक भी शतक नहीं लगा पाए क्योंकि वे गेंदबाज थे। वार्न का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 99 रन का है और साथ ही उनके नाम 12 अर्धशतक भी है। वे साल 1996 से साल 2007 सेन तक महान ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान भी रहे हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

निरोशन डिक्वेला- इस सूची में दूसरा नाम लंदन टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिक्वेला का शामिल है। निरोशन डिक्वेला श्रीलंका टीम के लिए 45 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं, और इस दौरान वें 2443 रन भी बनाए हैं। साल 2014 में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज श्री लंकन टीम में शामिल हुए निरोशन डिक्वेला का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 96 रन का। लेकिन इतनी मुकाबले खेलने के बाद भी निरोशन डिक्वेला के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

चेतन चौहान- पूर्व भारतीय बल्लेबाज चेतन चौहान का नाम इस सूची में तीसरे नंबर पर शामिल है। भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 2084 रन बनाने वाले चेतन चौहान टेस्ट क्रिकेट में एक भी शतकीय पारी नहीं खेल सके। चेतन चौहान के नाम टेस्ट क्रिकेट में 16 अर्धशतक शामिल है। चौहान का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 97 रन का रहा। साल 1969 से साल 1981 तक चेतन चौहान भारतीय टीम के कप्तान भी रहे थे।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

डेरेक मुरे- वेस्टइंडीज टीम के पूर्व खिलाड़ी डेरेक मुरे का नाम इस सूची में पांचवे नंबर पर है। वेस्टइंडीज टीम के लिए डेरेक मुरे 62 मुकाबले खेलते हुए 1993 रन बनाए हैं। इस दौरान वे 11 अर्धशतकीय पारी भी खेले और उनका सर्वाधिक स्कोर 91 रनों का रहा। डेरेक मुरे भी साल 1963 से साल 1980 तक वेस्टइंडीज टीम के कप्तान रहे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

एम मार्शल- इस सूची में पांचवें नंबर पर वेस्टइंडीज टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मैकलम मार्शल का नाम शामिल है। वेस्टइंडीज टीम के लिए मार्शल ने 81 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, और इस दौरान वे 1810 रन भी बनाए हैं। अपने खेले गए 81 टेस्ट मुकाबले में निकालो मार्शल 10 अर्धशतकीय पारी भी खेले हैं, और उनका सर्वाधिक स्कोर 92 रनों का रहा। साल 1978 से 1991 तक वेस्टइंडीज टीम के कप्तान भी रहे।