दीपक चाहर का बड़ा बयान- बताए क्यों धोनी उन्हे अपनी टीम में शामिल किए

11148
दीपक चाहर का बड़ा बयान- बताए क्यों धोनी उन्हे अपनी टीम में शामिल किए Deepak given statement on msd

इंडियन क्रिकेट टीम की राइजिंग स्टार दीपक चहर ने श्रीलंका दौरे पर अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार और मौजूदा भारतीय क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार के बाद दीपक चहर में यह क्षमता है, कि वे गेंद को इन स्विंग और आउटस्विंग दोनों तरीके से डाल सकते हैं। दीपक चहर अपनी धमाकेदार गेंदबाजी की वजह से विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को खासा परेशान भी करते हैं, और गुच्छे में विकेट चटकाए हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

29 वर्षीय खिलाड़ी दीपक चहर ने हाल ही में खुलासा करते हुए बोले कि साल 2016 में बतौर ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में उनको चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में चुना गया था, और दीपक चहर कई मर्तबा ऐसा कर दिखाए हैं। गेंद के साथ-साथ वे बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करते हैं। हालांकि साल 2016 के बाद महेंद्र सिंह धोनी की छत्रछाया में दीपक चहर की खेल में काफी सुधार देखने को मिला है और आने वाले दिनों में भी टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक होंगे। श्रीलंका के खिलाफ हुए सीरीज में दीपक चहर ने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर 69 रनों की पारी खेलते हुए भारतीय टीम को हार से बचाते हुए जीत दिलाया था।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

आगे बयान देते हुए दीपक चाहर बोले कि साल 2016 में मुझे आईपीएल की फ्रेंचाइजी पुणे की टीम में बतौर ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में चयन किया गया और, बोले कि सर स्टीवन फ्लेमिंग मुझे काफी कुछ सिखाए हैं। सर स्टीवन फ्लेमिंग चेन्नई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच हैं। ट्रायल मुकाबले में दीपक चहर ने बल्लेबाजी करते हुए पहले मुकाबले में 48 और दूसरे मुकाबले में 49 रन बनाए थे। इसके बाद दीपक चहर की पोजीशन में बदलाव करते हुए एक पायदान पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया और अर्धशतकीय पारी खेली, जिसके बाद उन्हें आईपीएल की प्लेइंग 11 में चुना गया।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

दीपक चहर आगे बयान देते हुए बोले कि साल 2014 से ही अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा फोकस कर रहा हूं। हालांकि दीपक चहर में बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी काफी अच्छी काबिलियत है। अभी वे आगे बोले कि पुणे की टीम के बाद मैच चेन्नई के कैंप में लौटा और महेंद्र सिंह धोनी का सबसे पसंदीदा खिलाड़ी भी बना। मौजूदा समय ने क्रिकेट में काफी ज्यादा प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है और अगर मैं अच्छा क्रिकेट नहीं खेलूंगा तो टीम से बाहर होना तय है। मेरा यह सपना है कि मैं भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करूं और विश्व कप में जीत दिलाऊं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

बात अगर दीपक चहर के क्रिकेट कैरियर की की जाए तो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए उनका कैरियर बहुत ही छोटा है वनडे क्रिकेट टीम के लिए दीपक चहर पांच मुकाबले खेलते हुए 87 रन बनाए हैं। जबकि गेंदबाजी करते हुए 5 मुकाबलों में 6 विकेट चटकाए हैं। सबसे अच्छी बात यह है, कि दीपक चहर की गेंदबाजी औसत 6.08 की है। T20 इंटरनेशनल टीम के लिए दीपक चहर 14 मुकाबले खेलते हुए 20 विकेट चटकाए हैं। टी-20 क्रिकेट में दीपक चहर को बहुत ही कम बल्लेबाजी करने को मौका मिला है हालांकि दीपक चहर के पास आईपीएल में क्रिकेट खेलने का काफी अच्छा अनुभव है और वे 55 आईपीएल मुकाबले खेल चुके हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि दीपक चहर आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के खिलाड़ी हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack