टॉप 5 टीमें जो आईसीसी टूर्नामेंट में खेली है सबसे ज्यादा फाइनल मुकाबला

8230
टॉप 5 टीमें जो आईसीसी टूर्नामेंट में खेली है सबसे ज्यादा फाइनल मुकाबला Most Icc Events played by teams

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18–22 जून तक  आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इस इवेंट में जितने भी टीमों ने हिस्सा लिया है सामने से ट्रेड टेस्ट वर्ल्ड कप के नजरिए से देखा है। इसी बीच आज हम इस लेख में बात करेंगे ऐसे पांच टीमों के बारे में, जिन्होंने आईसीसी टूर्नामेंट में खेले हैं सबसे ज्यादा फाइनल मैच

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

वेस्टइंडीज–8) कैरेबियन टीम 70 से 80 के दशक में क्रिकेट जगत में अपना दबदबा बनाए रखने में कामयाब रही थी। वहीं अब तक वेस्टइंडीज की टीम ने 8 बार आईसीसी इवेंट के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। इस दौरान उन्हें 5 बार सफलता हासिल हुई। इसमें 2 ODI विश्व कप और 2 बार ही टी20 विश्व कप के साथ एक बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भी अपने नाम करने में सफलता हासिल किए।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

श्रीलंका –8) श्रीलंका की टीम भी वेस्टइंडीज के तरह 8 बार आईसीसी टूर्नामेंट में फाइनल मुकाबला खेली है, लेकिन सिर्फ 2 ही मौकों पर खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही जबकी एक बार फाइनल मुकाबला बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ। श्रीलंका की टीम ने 1996 वनडे वर्ल्ड कप और 2014 T20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया तो वहीं 2002 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच बिन नतीजे का समाप्त हुई, जिसकी ट्रॉफी उसे भारत के साथ साझा करनी पड़ी।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

इंग्लैंड–8) क्रिकेट के जन्मदाता कहे जाने वाले इंग्लिश टीम ने 8 बार आईसीसी टूर्नामेंट में फाइनल के लिए खेली, लेकिन सिर्फ 2 ही मौकों पर खिताब अपने नाम कर सकी। इंग्लैंड 2010 T20 वर्ल्ड कप के साथ 2019 का ODI वर्ल्ड कप अपने नाम किया है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ऑस्ट्रेलिया –10) आईसीसी टूर्नामेंट के सबसे सफल टीम माने जाने वाली ऑस्ट्रेलिया 10 बार फाइनल के लिए खेली, जिसमें वह 7 बार सफल भी रही है। ऑस्टेलियाई टीम आईसीसी के सबसे बड़े इवेंट वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 5 बार खिताब अपने नाम की है, तो वहीं 2 बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भी अपने नाम की है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

भारत –11) भारत की टीम अब तक 10 आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल खेल चुकी है। भारत के द्वारा अब तक खेले गए 10 आईसीसी इवेंट के फाइनल में 4 बार खिताब अपने नाम करने में सफल रही है, जबकि एक बार उसे ट्रॉफी शेयर करनी पड़ी थी। 2 बार वनडे वर्ल्ड कप और एक एक बार T20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर चुकी है। भारतीय टीम को एक बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब श्रीलंका के साथ साझा करना पड़ा था।