T-20 सीरीज के दुसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हरा 7 विकेट से हासिल की जीत

867
Indian team wins second t-20 series

इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज चल रही है। सीरीज का दूसरा T20 मुकाबले में टीम इंडिया 7 विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में टीम इंडिया ने पलटवार करते हुए इंग्लैंड की टीम के चारों खाने चित कर दिया। इंग्लैंड की टीम तीनों डिपार्टमेंट (बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग) में पूरी तरह फेल हुई। इस मैच में इंडिया की तरफ से दो नए प्लेयर्स ने डेब्यू किया, जिनका नाम ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव हैं।

इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो टीम इंडिया के लिए बहुत ही लकी साबित हुआ। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा जेसन रॉय ने 46 रन बनाए, जबकी इंडिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में 165 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने लोकेश राहुल का विकेट पहले ही ओवर में खो दिया। जिसके बाद ईशान किशन और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की बहुत अच्छी साझेदारी की।

 Indian team wins second t-20 series -  Crictrack

इस मैच में डेब्यू करने वाले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान के समय 56 रनों की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली, इस पारी में उन्होंने 4 छक्के और 5 चौके लगाए। उनके साथ कप्तान कोहली का भी बल्ला गरजा और उन्होनें ने भी अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। इस मैच में ऋषभ पंत ने भी 13 गेंद पर 26 रनों की धुआंधार पारी खेली, इस पारी में उन्होंने 2 गगनचुंबी छक्के लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। इस जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी है। इस T-20 सीरीज का तीसरा मैच 18 मार्च को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।