कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा को लेकर दिया बड़ा बयान- पूरी खबर पढ़े-

1483
कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा को लेकर दिया बड़ा बयान- पूरी खबर पढ़े - Kohli given statement on Rohit sharma

T20 वर्ल्ड कप के भारतीय टीम के पहले मुकाबले में, रोहित शर्मा शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे। इसके बाद रोहित शर्मा के फैंस उन्हें काफी ट्रोल किए। भारतीय टीम को इस मुकाबले में करारी हार झेलनी पड़ी। पाकिस्तानी टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 10 विकेट से मा’त दी और पहली बार विश्व कप के मुकाबले में भारतीय टीम को पाकिस्तानी टीम के हाथ हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और रोहित शर्मा बहुत सस्ते में पवेलियन लौट गए। इन दोनों खिलाड़ियों का विकेट पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने लिया।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

मुकाबला खत्म होने के बाद विराट कोहली मीडिया से बातचीत कर रहे थे, तो कोई उनसे यह सवाल किया कि रोहित शर्मा को टीम से बाहर कर देना चाहिए। ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का रिएक्शन काफी जोरदार था। विराट कोहली ने मीडिया के सामने बयान दिया कि आप लोगों को नहीं पता है, कि रोहित शर्मा कैसे खिलाड़ी हैं, जाओ और उनके बारे में पता करो फिर मुझसे यह सवाल करना। मीडिया कर्मी का यह कहना था कि रोहित शर्मा की जगह भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाजी के रूप में ईशान किशन को खिलाया जाए। इस बात पर विराट कोहली ने तुरंत रिप्लाई करते हुए बोले कि रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए काफी लंबे समय से अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और एक मुकाबले में खराब प्रदर्शन किसी खिलाड़ी को बाहर नहीं किया कर सकता। कृपया आप लोग ऐसे बे’कार की सवाल मत करो। आप मीडिया कर्मी हो तो ऐसे फालतू के सवाल नहीं कर सकते। इस बात को लेकर विराट कोहली थोड़े न’र्वस भी दिखे। हालांकि मीडिया को ऐसा सवाल नहीं करना चाहिए था।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

रोहित शर्मा के खराब प्रदर्शन के चलते, उनके फैंस रोहित शर्मा को काफी कुछ बोले। एक ट्विटर ट्वीटकरता का यह कहना था कि रोहित शर्मा आईसीसी के मुकाबले में ज्यादातर मौकों पर जीरो पर आउट हो जाते हैं। कई फैंस का यह कहना था कि टीम में बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज इशान किशन को भी जगह मिलना चाहिए। क्योंकि ऐसी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ ईशान किशन काफी तेज गति से बल्लेबाजी कर सकते हैं। फैंस के साथ-साथ क्रिकेट के कई दिग्गज एक्सपर्ट्स भी ईशान किशन को टीम में शामिल करने के लिए टीम मैनेजमेंट को सुझाव दे चुके हैं। Virat Kohli आगे बयान देते हुए बोले कि हमारी टीम मैनेजमेंट ने जो रणनीति बनाई थी। वह कारगर साबित नहीं हुई, जिसके चलते हम लोग मुकाबला हार गए, अगले मुकाबले में हम लोग बाउंस बैक कर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। विपक्षी टीम ने इस मुकाबले में काफी बढ़िया प्रदर्शन किया हमारा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाया जिसके चलते, हम पार स्कोर तक नहीं पहुंच पाए। यहां तक कि हमारे गेंदबाज भी इस मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, और 1 विकेट भी नहीं चटका पाए।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं भारतीय टीम के दाएं हाथ के 34 वर्षीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा काफी लंबे समय से भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। वर्ल्ड क्रिकेट के रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जो अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में तीन बार दोहरे शतक की पारी खेल चुके हैं। वनडे एकदिवसीय क्रिकेट में रोहित शर्मा द्वारा बनाए गए 264 सालों में सर्वाधिक स्कोर है। एकदिवसीय क्रिकेट में रोहित शर्मा अब तक भारतीय टीम के लिए 227 मुकाबले खेलते हुए 49 की धमाकेदार औसत से 9205 रन बना चुके हैं। रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जो वनडे एकदिवसीय विश्वकप में 5 शतककीय पारी खेल चुके हैं। वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा के बल्ले से अब तक 29 शतकीय पारी निकल चुकी है। एक दूसरे क्रिकेट में रोहित शर्मा अब तक 244 गगनचुंबी छक्के लगा चुके हैं। इन सभी आंकड़ों को देखते हुए आप समझ सकते हैं, कि रोहित शर्मा कितने बड़े खिलाड़ी हैं।

जानें भारतीय टीम के जर्सी के इतिहास के बारे में- नई जर्सी हुई लांच know about team india jersey

बात अगर क्रिकेट के अन्य फॉर्मेट की की जाए तो रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में 43 मुकाबले खेलते हुए 3047 रन बना चुके हैं। रोहित शर्मा के नाम टेस्ट क्रिकेट में एक दोहरा शतककीय पारी भी मौजूद है। शर्मा जी का टेस्ट क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर 212 रनों का है। टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी औसत 47 की है। भारतीय सरजमीं से लेकर विदेशी सरजमीं तक रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में काफी बढ़िया प्रदर्शन किया है। वहीं T20 क्रिकेट में रोहित शर्मा अब तक 112 मुकाबले खेलते हुए 2864 रन बना चुके हैं। T20 में रोहित शर्मा के नाम चार शतकीय पारी भी मौजूद है। T20 क्रिकेट में रोहित शर्मा का सर्वोच्च स्कोर 118 रनों का है। अंतर्राष्ट्रीय T20 क्रिकेट में रोहित शर्मा मात्र 112 मुकाबले खेलते हुए 133 गगनचुंबी छक्के लगा चुके हैं। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि रोहित शर्मा कितने बड़े क्रिकेटर हैं। किसी एक मुकाबले में किसी खिलाड़ी द्वारा किया गया खराब प्रदर्शन उसका पूरा क्रिकेट कैरियर ख’राब नहीं कर सकता।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.