श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम के कप्तान बने शिखर धवन, पूरी सूची देखें

11075
IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

जुलाई में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले तीन T20 और तीन एकदिवसीय मुकाबले के लिए भारतीय टीम का चयन हो गया है। यह पहली बार होगा जब भारत की 2 टीमें अलग-अलग सीरीज के लिए एक साथ क्रिकेट खेलेंगे। इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारतीय चयनकर्ताओं ने बहुत सारे नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। इस द्विपक्षीय सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम के लिए नए कप्तान की नियुक्ति की है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को कप्तान, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है। इस सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने बहुत सारे नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। कुछ खिलाड़ी अभी तक अपना एक भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेले हैं। भारतीय टीम की पूरी स्क्वायड कुछ इस प्रकार है –

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

बल्लेबाजी के लिए कप्तान शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, देवदत्त पाडिकल, ऋतुराज गायकवाड, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे और नितीश राणा का चयन हुआ है। तेज गेंदबाजी के लिए उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया को टीम में जगह दी गई है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

दो विकेट कीपर के रूप में बाएं हाथ के बल्लेबाज इशान किशन और संजू सैमसन का चयन किया गया है। वहीं स्पिन गेंदबाजी की बागडोर के लिए यजुवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णापा गौतम, कृणाल पांड्या और वरुण चक्रवर्ती को टीम में शामिल किया गया है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ऑल राउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या और कृष्णापा गौतम की जोड़ी को शामिल किया गया है। यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के नौजवान खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन दिखाते हैं। Crictrack की टीम की तरफ से भारतीय नौजवान खिलाड़ियों को जीत की अग्रिम बधाई दी जाती है।