जानें विराट कोहली और सुनील छेत्री के कुछ रोचक तथ्य- पूरी रिपोर्ट पढ़े

573
जानें विराट कोहली और सुनील छेत्री के कुछ रोचक तथ्य- पूरी रिपोर्ट पढ़े know facts about virat kohli sunil chetri

मौजूदा समय के भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक है। वहीं भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री भी भारतीय टीम के साथ दुनिया के बेहतरीन फुटबॉलर में से एक है। सुनील छेत्री सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में पांचवें नंबर पर मौजूद है, सुनील छेत्री अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल टीम की तरफ से एक क्रिकेट खेलते हुए 80 गोल कर चुके हैं। वे दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉलर लियोनेल मेसी के साथ पांचवे नंबर पर संयुक्त रूप से विराजमान है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

जैसे विराट कोहली ने क्रिकेट में खूब नाम कमाया है वैसे ही सुनील छेत्री भी फुटबॉल की दुनिया में आने वाले बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी है। सुनील क्षेत्री को उनके धमाकेदार फुटबॉल खेलने की वजह से साल 2021 में मेजर ध्यानचंद अवार्ड से नवाजा गया। वे मेजर ध्यानचंद अवार्ड पाने वाले पहले फुटबॉलर है। Sunil Chhetri भारत के सिक्किम राज्य से बिलॉन्ग करते हैं। जैसे क्रिकेट के किंग विराट कोहली है वैसे ही सुनील छेत्री फुटबॉल के किंग है। हाल ही मीडिया में एक खबर फैली थी कि विराट कोहली आलोचना से बहुत ही ज्यादा घबराते हैं। वहीं फुटबॉल और सुनील छेत्री आलोचना का आमंत्रण हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

ऐसा कई बार देखा गया है कि विराट कोहली मीडिया के सामने जब बयान देते हैं तो मीडिया वाले ऐसे सवाल करते हैं, कि विराट कोहली उस सवाल का जवाब नहीं दे पाते। वही फुटबॉलर सुनील छेत्री मीडिया वालों से ऐसा कहते हैं, कि आपको जितना भी आलोचना करना है, आप कीजिए मुझे अपने खेल पर पूरा भरोसा है। खेल के कई बड़े दिग्गज एक्सपर्ट्स ऐसा बयान दे चुके हैं कि सुनील छेत्री और विराट कोहली भारतीय स्पोर्ट के बहुत ही महान खिलाड़ी है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

जब ICC T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पाकिस्तानी टीम के हाथों मुकाबला हार गई थी तो भारतीय टीम की खूब आलोचना हो रही थी, ऐसे में कप्तान विराट कोहली मीडिया के सामने बयान देने में कतरा रहे थे। कई क्रिकेट एक्सपर्ट ऐसा बयान दे चुके हैं, कि विराट कोहली मीडिया के सामने पूरी तरह बयान देने से कत’राते हैं। वही उनके अपोजिट फुटबॉलर सुनील छेत्री मीडिया के साथ-साथ लोगों से भी यह अपील करते हैं, कि वे उनकी खूब आलोचना करें। सुनील छेत्री का मानना है, कि जब मेरा आलोचना होगा तो मेरी खेल में और निखार आएगा।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

Sunil Chhetri ने ट्विटर पर एक पोस्ट करते हुए बोले कि मैं अपने फैंस के लिए एक वीडियो बना रहा हूं। और उस वीडियो में मैं अपने फैंस के लिए बोलना चाहूंगा कि, अगर मैं और हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है, तो फैंस हमारी आलोचना कर सकते हैं। रोनाल्डो के बाद वर्ल्ड क्रिकेट के दूसरे सबसे बेहतरीन फुटबॉलर सुनील छेत्री ही है। बात अगर फुटबॉलर्स की की जाए तो पुर्तगाल के खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो 115 गोल के साथ नंबर वन फुटबॉलर है। वही दूसरे नंबर पर अली दाई ईरान के फुटबॉलर 109 गोल के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है।

मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली पूर्व कप्तान धोनी से गले मिलकर किए मस्ती Dhoni kohli meet after the match

इस सूची में तीसरे नंबर पर मलेशिया के फुटबॉलर मुख्तार डहारी 89 गोल्ड के साथ मौजूद है। चौथे नंबर पर इस सूची में नाम रेन का शामिल है। वे फेरेन हंगरी के फुटबॉलर है। वे अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल में अब तक 84 गोल कर चुके हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack