IPL 2021 में पर्पल कप का खिताब जीतने वाला खिलाड़ी अब करेगा कप्तानी- पूरी खबर पढ़े-

859
IPL 2021 में पर्पल कप का खिताब जीतने वाला खिलाड़ी अब करेगा कप्तानी- पूरी खबर पढ़े- Ruturaj gaikwad captain of Mumbai

आईपीएल 2021 का सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी शानदार रहा। क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आई पी एल 2021 के खिताब की विजेता रही। चेन्नई की टीम की सफलता के पीछे उनके सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और फाफ डू प्लेसिस का बहुत बड़ा हाथ रहा। चेन्नई की टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने आइपीएल 2021 में 16 मुकाबले खेलते हुए 45 से ज्यादा की शानदार औसत से बल्लेबाजी करते हुए कुल 635 रन बनाए। ऋतुराज गायकवाड का पहला आईपीएल 2021 में खूब बोला।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

ऋतुराज गायकवाड को उनके शानदार प्रदर्शन के चलते, आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप का अवार्ड मिला। युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड अपनी धमाकेदार प्रदर्शन के चलते जल्दी भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल भी हो सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड को आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने के चलते सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में महाराष्ट्र की टीम का कप्तान भी बनाया गया है। ऋतुराज गायकवाड मौजूदा समय में काफी धमाकेदार अंदाज से बल्लेबाजी कर रहे हैं। Maharashtra Cricket Association के अध्यक्ष रियाज बागवान ने मीडिया के सामने एक इंटरव्यू में यह बयान दिया कि महाराष्ट्र की टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड को बनाया जा रहा है। टीम के अन्य खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी चो’ट की वजह से इस सीरीज से बाहर रहने वाले हैं। मौजूदा समय में ऋतुराज गायकवाड ही टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं, तो उन्हें कप्तान बनाना हमारे लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है।

रोमांचक मुकाबले में KKR की टीम को 27 रन से हरा चेन्नई बनी चौथी बार IPL विजेता Chennai won ipl 2021 trophy

रियाज बागवान अपने बयान में आगे बोले कि टीम के उप कप्तान की जिम्मेवारी नौशाद शेख को दी जा रही है। वहीं अन्य खिलाड़ियों में केदार जाधव और यश नाहर को टीम में जगह दिया गया है। अपने बयान में रियाज बागवान ऋतुराज गायकवाड की खूब तारीफ किए, और बोले कि ऋतुराज गायकवाड हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2021 के सीजन में चेन्नई की टीम की तरफ से काफी बढ़िया प्रदर्शन किए हैं। वे हमारी टीम को भी आगे बढ़ा सकते हैं। गायकवाड के टीम के लिए सीनियर खिलाड़ी केदार जाधव ही रहेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों का आपसी तालमेल काफी अच्छा है और यह एक टीम के लिए काफी असरदार साबित होने वाला है। रियाज बागवान ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए महाराष्ट्र की पूरी टीम की स्क्वायड भी बताएं। उनका कहना है कि टीम में सलामी बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक काफी अच्छे खिलाड़ी शामिल है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

महाराष्ट्र की टीम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए कुछ इस प्रकार है – कप्तान ऋतुराज गायकवाड, उपकप्तान नौशाद शेख, केदार जाधव, अजी’म का’जी, यश नाहर, सत्यजीत, रंजीत निकम, मुकेश चौधरी, अक्षय पालकर, प्रदीप, मनोज इंगले, तरनजीत ढिल्लो, स्वप्निल, सुनील यादव, धनराज सिंह और समसू’ज्जमां का’जी ये सभी खिलाड़ी शामिल है। वैसे में महाराष्ट्र की टीम के प्रतिनिधित्व एक बहुत ही यंग खिलाड़ी कर रहा है, और इस टीम में काफी यंग खिलाड़ियों की टोली भरी हुई है। देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड टीम को कितना आगे लेकर जाते हैं।

IPL 2021 का फाइनल मुकाबले में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स-पूरी खबर पढ़ें IPL final 2021 big records

जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं आई पी एल 2021 में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ऑरेंज कैप जीते थे। ऋतुराज गायकवाड के बल्ले से आईपीएल 2021 में एक शतकीय और 4 अर्धशतकीय पारियां निकली थी। पूरे टूर्नामेंट में ऋतुराज गायकवाड 635 रन बनाए थे। आई पी एल 2021 में ऋतुराज गायकवाड के बल्ले से 23 गगनचुंबी छक्के और 64 चौके निकले थे। ऋतुराज गायकवाड को Crictrack की टीम की तरफ से उनके शानदार क्रिकेट कैरियर के लिए लाख बधाइयां दी जाती है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.