हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद तीसरे वनडे मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया ने किया सीरीज अपने नाम!

2486
India won the 3rd Odi and series against england- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

इंडिया और इंग्लैंड के बीच हुए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में दोनों टीमों ने जोरदार फाइट दिखाई। यह मुकाबला अंतिम गेंद तक दोनों टीमों में किसी भी टीम के पक्ष में जा सकता था। अंततः टीम इंडिया ने इस मुकाबले को जीत लिया!

India won the 3rd Odi and series against england- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

अंतिम ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए थे 14 रन

यह भी पढे:- तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को रौंदा और सीरीज अपने नाम किया।

टीम इंडिया के द्वारा दिए गए इतने बड़े लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड की टीम मैच को अंतिम ओवर तक ले गई, और लास्ट ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 14 रन बनाने थे। लास्ट ओवर में गेंदबाजी करने आए T नटराजन ने मात्र 5 रन बनाए और टीम इंडिया जीत की दहलीज तक पहुंचाई। इस आखिरी मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया तीनों वनडे मुकाबले सीरीज अपने नाम कर ली।

यह भी पढे:- टीम इंडिया ने अंग्रेजों को चटाई धूल, गब्बर ने खेली धमाकेदार पारी

दोनों टीमों की तरफ से बल्लेबाज में हुई आतिशबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या की महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारियों के बदौलत 329 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। लेकिन यह विशाल स्कोर इंग्लंड की धुआंधार बल्लेबाजों के लिए काफी नहीं था। 330 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत तो बेहद खराब रही लेकिन इंग्लैंड के मध्यकर्म के बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी के जोहर से मैच में रोमांच पैदा कर दिए थे।

India won the 3rd Odi and series against england- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

इंग्लैंड को अंतिम 3 ओवरों में जीत के लिए चाहिए था मात्र 23 रन

47 वें ओवर तक यह मैच इंग्लैंड के मुट्ठी में था। 48 वें ओवर लेकर आए भुवनेश्वर कुमार ने अपने ओवर में मात्र 4 रन बना पाए, 49 वां ओवर लेकर आए हार्दिक पांड्या ने मात्र 5 रन बनाए और अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने आए T नटराजन को अंतिम में टीम को जीत दिलाने के लिए 13 रन बनाने थे। लास्ट ओवर में तीन नटराजन ने सटीक यॉर्कर डालकर टीम इंडिया को यह मैच ही नहीं बल्कि पूरे सीरीज जितने में मदद की। Crictrack की टीम इस वनडे सीरीज जीत के लिए टीम इंडिया को बहुत-बहुत बधाई देती हैं।