तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को रौंदा और सीरीज अपने नाम किया।

2857
Team India won the Oneday series against England- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन एकदिवसीय मुकाबले की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार की दोपहर 1:30 बजे से खेला गया। टीम इंडिया के द्वारा दिए गए 330 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 322 रन ही बना सकी टीम इंडिया ने इस मैच के साथ सीरीज को अपने नाम किया। दोनों ही टीमें इस पूरी सीरीज के दौरान बहुत ही अच्छी क्रिकेट खेली और एक दूसरे को कांटे की टक्कर दी!

Team India won the Oneday series against England- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

टॉस हारकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और 330 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

पिछले मैच की तरह इस मैच में भी कप्तान विराट कोहली टॉस हार गए और इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने गेंदबाजी का निर्णय लिया। इस निर्णायक मुकाबले में इंग्लैंड की टीम का गेंदबाजी का फैसला भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने विफल किया और पहले विकेट के लिए 100 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप कर दी। शिखर धवन ने 67, रोहित शर्मा ने 37 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

इस मुकाबले में कप्तान विराट कोहली सस्ते में पवेलियन चलते बने, उनका विकेट मोईन अली ने लिया। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 4 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 78 रनों की धुआंधार पारी खेली। इंडियन क्रिकेट टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी चार छक्कों की मदद से 64 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। इन दोनों के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने तीन छक्कों की मदद से 30 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज मार्क वुड ने सबसे ज्यादा तीन और स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद ने 2 विकेट अपने नाम किया।

India Won the first one day Match against England- Crictrack.in, Crictrack, Cricket News in Hindi

330 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम हुई धाराशाई।

330 रनो के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत बहुत खराब रही है। दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स ने डेविड मलान के साथ मिलकर छोटी सी 40 रनों की पारी खेली, लेकिन यह साझेदारी इतने बड़े विशाल लक्ष्य का पीछा करने के लिए काफी नहीं थीं। इन दोनों के आउट होने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज तास के पत्तों की तरह डह गए, और इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज और निर्णायक मुकाबला भी हार गई। टीम इंडिया को एकदिवसीय सीरीज जीत के लिए Crictrack के टीम की तरफ से बहुत-बहुत बधाईयां।