IPL 2021 : बराबरी के मैच में पंजाब ने राजस्थान को 4 रनों से हराया, कैप्टन सैमसन की शतकिय पारी हुई बेअसर

555

आईपीएल 2021 के अपने पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स के साथ हुई। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने 221 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। 222 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम 217 रन ही बना सकी। परिणामस्वरुप पंजाब किंग्स की टीम ने यह मुकाबला 4 रनों से अपने नाम किया। दोनों टीमों के कप्तानों ने आतिशी पारी खेली।

कैच छूटा और मैच छूटा की कहानी दोहराई गई इस मैच में

पहले विकेट के पतन के बाद पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और क्रिस गेल दोनों का आसान सा कैच छूटा था। क्रिस गेल ने अपने जीवनदान का फायदा उठाते हुए, 28 गेंदों पर 40 रन ठोक डाले। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए, 50 गेंदों पर 91 रनों की धमाकेदार पारी खेली। वहीं फिनिशर की भूमिका में पंजाब किंग्स के दीपक हुड्डा ने 28 गेंदों पर 64 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर टीम का स्कोर 221 रन तक पहुंचाया। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज गेंदबाज चेतन सकारिया रहे। उन्हें अपनी शानदार गेंदबाजी के वजह से तीन विकेट मिले।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 217 रन ही बना सकी, और 4 रनो से मैच हार गई।
222 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही, महज 25 रनों के स्कोर पर राजस्थान रॉयल्स के 2 विकेट गिर गए थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन और जॉस बटलर ने मिलकर पारी को संभाला। रॉयल्स की तरफ से कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 119 रनों की पारी खेली। लेकिन उनकी यह पारी रॉयल्स को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी। आखिरी ओवर में रॉयल्स को जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी, लेकिन रॉयल्स के बल्लेबाज मात्र 9 रन ही बना पाए और मैच को 4 रनों से गंवा दिया। पंजाब किंग्स की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज अर्शदीप सिंह रहे, उन्होंने 3 विकेट लिया।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

Cricktrack पंजाब किंग्स की टीम को जीत की हार्दिक बधाई देता है।