महेंद्र सिंह धोनी को पाकिस्तान में मिला सबसे बड़ा फैन- पूरी खबर पढ़े

732
महेंद्र सिंह धोनी को पाकिस्तान में मिला सबसे बड़ा फैन- पूरी खबर पढ़े Dhoni got an fan in pakistan

क्रिकेट के जितने भी दिग्गज खिलाड़ी है, सभी खिलाड़ियों के फैन फॉलोअर्स काफी ज्यादा है। कई फैंस यहां तक कि खिलाड़ियों फोटो का टैटू अपने शरीर पर गु’दवा चुके है। T20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम के मेंटर महेंद्र सिंह धोनी को भी एक बहुत ही धाकड़ फैन मिला। यह भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से बिलॉन्ग करता है। महेंद्र सिंह धोनी के इस फैन का नाम मोहम्मद बशीर है। बशीर चाचा के नाम से मशहूर 63 वर्षीय पाकिस्तानी व्यक्ति महेंद्र सिंह धोनी का बहुत बड़ा फैन है।

IPL 2021 का फाइनल मुकाबले में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स-पूरी खबर पढ़ें IPL final 2021 big records

जब इंडिया और पाकिस्तान का मुकाबला समाप्त हुआ, तो मुकाबला खत्म होने के बाद बशीर चाचा का फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। बशीर चाचा अपनी फोटो में भारत और पाकिस्तान दोनों देशों की टीमों की जर्सी के साथ-साथ बीच में महेंद्र सिंह धोनी के फोटो वाली जर्सी पहने दिखे थे। इस पाकिस्तानी फैन मोहम्मद बशीर का कहना है कि मुकाबला चाहे कोई भी टीम जीते मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता। मैं महेंद्र सिंह धोनी का बहुत बड़ा फैन हूं, और उन्हें दिल से चाहता हूं। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं, महेंद्र सिंह धोनी का यह अनोखा फ्रेंड धोनी से मिल भी चुका हैं। भारत और पाकिस्तान की टीम एक दूसरे के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती, और केवल वर्ल्ड कप के ही मुकाबले में एक दूसरे का आमना-सामना करती है। लेकिन इस पाकिस्तानी फैन के फोटो को यह वायरल होने के बाद, यह पता चला की पाकिस्तानी सरजमी पर भी भारतीय खिलाड़ियों के बहुत सारे फैंस हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं कि T20 वर्ल्ड कप के पहले पिछले 27 सालों में पाकिस्तानी टीम भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप में कोई भी मुकाबला नहीं हरा पाई थी। लेकिन साल 2021 के t20 विश्व कप के भारतीय टीम के पहले मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने भारतीय टीम को 10 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप में अपना पहला जीत दर्ज की। इस मुकाबले को हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस टीम के खिलाड़ियों पर काफी ज्यादा गु’स्सा हुए। फैंस का यह कहना है, कि भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में बाएं हाथ के बल्लेबाज इशान किशन और ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को जगह क्यों नहीं दिया गया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तो कई सारे फैंस मीम बनाकर अपना गु’स्सा जाहिर किए। कुछ फैंस का यह भी कहना है कि भारतीय टीम को उसका ओवरकॉन्फिडेंस हराया।

जानें भारतीय टीम के जर्सी के इतिहास के बारे में- नई जर्सी हुई लांच know about team india jersey

इस मुकाबले की सबसे बड़ी दिक्कत यह रही कि जब पाकिस्तानी टीम 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी, भारतीय गेंदबाज 1 विकेट भी नहीं चटका पाए। और पाकिस्तानी टीम इस मुकाबले को 10 विकेट से जीत गई। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जो दुनिया के सबसे अच्छी गेंदबाजी लाइन अप है, कोई भी गेंदबाज एक भी विकेट चटकाने में कामयाब नहीं हो पाए। यहां तक कि इस मुकाबले के बाद भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के ऊपर भी उनके फैंस अपनी भ’ड़ास निकाले। रोहित शर्मा के फैंस का यह कहना है, कि किसी भी बड़े मुकाबले में रोहित शर्मा शून्य पर आउट हो जाते हैं। भारतीय टीम की पाकिस्तानी टीम के खिलाफ यह सबसे बड़ी हार है। यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इस हार के बाद कैसे कमबैक करते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.