धोनी द्वारा 96 मीटर छक्का लगाने के बाद खुशी से झूमने लगी उनकी बेटी जीवा

604
धोनी द्वारा 96 मीटर छक्का लगाने के बाद खुशी से झूमने लगी उनकी बेटी जीवा Dhoni 96 meter six jiva exicted

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कप्तान विकेटकीपर और दाएं हाथ के सीनियर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी 40 साल की उम्र में भी लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जा रहे हैं। सीनियर बल्लेबाज होने के नाते धोनी अभी भी टीम को फिनिशिंग टच दे रहे हैं। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में और आईपीएल में सैकड़ों छक्के लगा चुके हैं। लेकिन धोनी द्वारा लगाया गया यह 96 मीटर का छक्का काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी द्वारा लगाए गए इस छक्के के दौरान उनकी बेटी जीवा भी मैदान पर मौजूद थी और इस छक्के को चीयर कर रही थी। छक्के लगाने के बाद जीवा खुशी से झूम उठी।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

यह मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के बीच खेला गया था। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किए। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पूरे 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 134 रन ही बना पाई। हैदराबाद की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रिद्धिमान साहा 44 रन बनाए। चेन्नई की टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड सर्वाधिक तीन विकेट और डीजे ब्रावो 2 विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

लक्ष्य पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 2 गेंद शेष रहते ही इस मुकाबले को अपने नाम कर ली। हालांकि इस मुकाबले को चेन्नई की टीम एकतरफा जीत गई लेकिन अंत में रोमांच बना रहा। चेन्नई की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा ऋतुराज गायकवाड ने 45 और फाफ डु प्लेसिस ने 41 रनों का योगदान किया। इन दोनों खिलाड़ियों ने दो-दो छक्के भी लगाए थे। सनराइजर्स की टीम के सबसे सफल गेंदबाज ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर रहे। वे अपने चार ओवर के कोटे में 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे।

मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली पूर्व कप्तान धोनी से गले मिलकर किए मस्ती Dhoni kohli meet after the match

इस मुकाबले में चेन्नई की टीम को जीतने के लिए अंतिम 3 गेंद पर 2 रनों की जरूरत थी। महेंद्र सिंह धोनी स्ट्राइक पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इस ओवर की चौथी गेंद तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कॉल महेंद्र सिंह धोनी को ओवर पिच गेंद डालें और महेंद्र सिंह धोनी इस गेंद पर 96 मीटर लंबा छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाए। मौजूद दर्शकगण इस मुकाबले को देख रहे थे, महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी और उनकी बेटी जीवा धोनी खुशी से झूम उठी। इसके बाद जीवा के झूमने के वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं, महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करते हुए भारतीय इंटरनेशनल टीम को भी कई बार अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिलाएं हैं और वे आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को भी कई बार छक्का लगाकर जीत दिलाएं हैं। महेंद्र सिंह धोनी के लिए यह कारनामा करना आम बात है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack