वैसे तीन खिलाड़ी, जिन्हें IPL में सबसे अधिक बार मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया, यहां जानें उन खिलाडियों के बारे में –

998
IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

आईपीएल (IPL) 2021 का 14 वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है। आईपीएल का आनंद लेने के लिए पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों का बेसब्री से इंतजार है। आईपीएल में इंडिया की अलग-अलग राज्यों से कुल आठ टीमें खेलती हैं। सभी टीमें एक मैच में केवल चार विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेल सकती हैं।

जानें उन तीन खिलाड़ियों का नाम जिन्हें, आईपीएल में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला है।

सबसे पहला नाम पूर्व दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का आता है। अभी के समय में एबी डिविलियर्स रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के साथ खेलते हैं। एबी डिविलियर्स को 23 बार मैन ऑफ़ दी मैच के अवार्ड से नवाजा गया है। एबी डिविलियर्स को मिस्टर 360 डिग्री के नाम से भी जाना जाता जाता है, क्योंकि वे एकमात्र ऐसे बल्लेबाज है जो क्रिकेट मैदान के चारों तरफ शार्ट खेल सकते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

दूसरे नंबर पर नाम आता है, वर्ल्ड क्रिकेट में यूनिवर्सल बॉस के नाम से प्रसिद्ध वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के बल्लेबाज क्रिस गेल का। फिलहाल क्रिस गेल पंजाब किंग्स की टीम के साथ जुड़े हुए हैं। क्रिस गेल को आईपीएल में कुल 22 बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला है।

Selected New players - Crictrack

इस सूची में तीसरे नंबर पर भारतीय उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा का नाम आता है। रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान होने के साथ ही वे एक बहुत ही धुरंधर बल्लेबाज भी हैं। उन्होनें अपनी सूझबूझ कप्तानी की बदौलत मुंबई इंडियनस को बहुत सारे फंसे हुए मैच में जीत दिलाई है। रोहित शर्मा को उनकी शानदार बल्लेबाजी के चलते कुल 18 बार मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया है। पिछले सीजन के विजेता मुंबई इंडियंस की ही टीम थी। अब आईपीएल के 14 वें सीजन में यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि, रोहित शर्मा फिर से टीम को ट्रॉफी दिला पाते हैं या नहीं।