कौन हैं ऐसे चार कप्तान, जो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेले

1537
कौन हैं ऐसे चार कप्तान, जो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेले 4 captain innings against england

मौजूदा समय में इंग्लैंड की क्रिकेट टीम वर्ल्ड की सबसे मजबूत टीमों में से एक है। इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के पास मौजूदा समय में क्रिकेट के तीनों प्रारूप के लिए अलग-अलग टीम मौजूद है। ज्यादातर मौकों पर यह देखने को मिलता है, कि इंग्लैंड का जो भी खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट खेलता है, वह वनडे क्रिकेट नहीं खेलता। और जो खिलाड़ी वनडे क्रिकेट खेलता है, ज्यादातर मौकों पर वह 20-20 क्रिकेट नहीं खेलता। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है, कि इंग्लैंड की क्रिकेट टीम कितनी मजबूत है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

क्रिकेट के प्रारूप में कप्तानी करते हुए अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करना किसी खिलाड़ी के लिए आम बात नहीं रहती। यह बहुत ही कठिन काम रहता कि वह खिलाड़ी कप्तानी भी करें और रन भी बनाए। लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने कप्तानी का बोझ अपने कंधे पर लेने के बाद भी अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है। आज इस न्यूज़ के माध्यम से हम आपको ऐसे चार कप्तानों के नाम बताएंगे जो इंग्लैंड की टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

रिकी पोंटिंग (126 रन)- ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और कप्तान रिकी पोंटिंग ने साल 2009 में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ 106 गेंदों पर 3 गगनचुंबी छक्के और 14 चौके की मदद से 126 रन बनाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाए थे। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 298 रन बनाई थी। रिकी पोंटिंग इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान थे।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

महेला जयवर्धने (126 रन)- सन 2006 में श्रीलंका टीम की कप्तानी करते हुए, महेला जयवर्धने ने इंग्लैंड की टीम के द्वारा 262 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 127 गेंदों में 19 चौके की मदद से 126 रनों की यादगार पारी खेली थी। महेला जयवर्धने की जबरदस्त पारी की बदौलत श्रीलंका की टीम इस मुकाबले को महज 42 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर जीत गई।

जानें ऐसे 6 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने T20 क्रिकेट के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाए 6 cricketers who score most runs in 20th over

ग्रीम स्मिथ (141 रन)- दक्षिण अफ्रीका टीम के सबसे सफल कप्तानों और खिलाड़ियों में से एक पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ साल 2009 में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ 134 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से 141 रनों की शानदार पारी खेले थे। इस पारी को ग्रीम स्मिथ ने अपनी कप्तानी के दौरान बनाई थी, हालांकि इस मुकाबले को इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम किया था।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

बाबर आजम (158 रन)- पाकिस्तानी टीम के मौजूदा कप्तान और मध्यक्रम के टॉप बल्लेबाज बाबर आजम का नाम इस सूची में पहले नंबर पर मौजूद है। हाल ही में साल 2021 में समाप्त हुए इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में बाबर आजम ने एक मुकाबले में महज 139 गेंदों पर 14 चौके और 4 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 158 रनों की विशाल पारी खेली थी। पाकिस्तानी टीम द्वारा बनाए गए 331 रनों के लक्ष्य का पीछा इंग्लैंड की टीम ने आसानी से कर लिया था और मुकाबला अपने नाम की थी।