इतिहास में आज ही के दिन क्रिकेट के भगवान सचिन ने पुरा किया था शतकों का महाशतक, अभी भी कायम है यह रिकॉर्ड-

560
Sachin Tendulkar - Crictrack

आज ही के दिन अर्थात 16 मार्च 2012 को क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया, जिसे तोड़ने में आज तक कोई सफल नहीं हुआ है। एशिया कप में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में सचिन तेंदुलकर ने 100वां शतक लगाया था

Sachin Tendulkar - Crictrack

सचिन ने अपने करियर का 462 वां वनडे मैच खेलने मैदान पर उतरे थे। इंडिया ने टॉस हारने के बाद बैटिंग करने का निर्णय लिया, सचिन के साथ गौतम गंभीर क्रीज पर उतरे। लगभग 25 के स्कोर के बाद में गौतम गम्भीर आउट हो गए, लेकिन सचिन तेंदुलकर ने पहले विराट कोहली और उसके बाद सुरेश रैना के दो मुख्य साझेदारियों के साथ भारत का स्कोर 250 के पार पहुंचाने के साथ ही, अपना 100 वां सतक भी पुरा किया।

Sachin Tendulkar - Crictrack

इस मैच में सचिन ने 147 गेंदों पर 114 रन बनाए।सचिन के शतक और रैना विराट कोहली के अर्धशतक के वजह से भारत ने बांग्लादेश को 290 रनों का लक्ष्य दिया। इस मैच में सचिन के शतक ने भी भारत को जीत नहीं दिला सका। 4 गेंद बाकी रहने के साथ ही बांग्लादेश ने अपनी जीत के लिये रन बना लिए।

अभी के मौजूदा प्लेयर्स में विराट कोहली सचिन के बनाए इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बहुत करीब है, लेकिन अभी भी उन्हें इसे तोड़ने के लिए 31 शतक बनाने पड़ेंगे।