भारतीय कप्तान कोहली ने किया राहुल का स्पोर्ट, राहुल को बताया चैंपियन प्लेयर

1167
Virat Kohali supported Lokesh Rahul - Crictrack

धमाकेदार बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) अपनी खराब फॉर्म के वजह से आलोचनाओं का कारण बने हुए हैं। लोग उनके बल्लेबाजी पर तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं। पिछले 4 मैच में उन्होंने सिर्फ 1 रन बनाया, और तीन बार बिना खाता खोले ही वापस पबिलियन लौट गए। राहुल की इतनी खराब फॉर्म होने के बावजूद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने उनका सपोर्ट किया है और चैम्पियन प्लेयर बता कर उनका मनोबल बढ़ाया है। विराट कोहली ने कहा है कि, राहुल ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma)के साथ ओपनिंग करते नज़र आएंगे।

लोकेश राहुल का खराब प्रदर्शन

इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जा रहा यह 5 टी-20 की सीरीज के पहले मैच में लोकेश राहुल ओपनिंग करते हुए केवल 1रन बना कर आउट हो गए। इसके बाद के दो मैच में वह अपना खाता तक नहीं खोल पाए, जिसके बाद से उनके फॉर्म को लेकर जमकर आलोचना हो रही है। इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टी-20 में भी राहुल बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे।

Virat Kohali supported Lokesh Rahul  - Crictrack

विराट कोहली ने जताया भरोसा

मंगलवार,16 मार्च को तीसरे टी-20 में भारतीय टीम को इंग्लैंड द्वारा 8 विकेट से शिकस्त मिला। इस करारी हार के बाद कप्तान कोहली ने लोकेश राहुल को चैम्पियन प्लेयर बताया है। आगे उन्होंने कहाँ है कि वह हमारे उन बेस्ट प्लेयर्स में से एक है, जो रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हैं। इस फॉर्मेट (टी-20) में 5-6 बॉल ही अहम होती हैं।

विराट कोहली ने बताया हार का कारण

तीसरे टी-20 में विराट कोहली कप्तानी पारी खलते हुए, 46 बॉल पर नाबाद 77 रन की पारी खेली। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कहाँ कि, नई बॉल से बल्लेबाजी करना आसान नहीं होता है। इंग्लैंड के गेंदबाजों की तारीफ करते हुए वह कहते हैं कि, उन्होंने रफ्तार के साथ सही लाइन पर बॉलिंग की, उनकी लेंथ भी बहुत अच्छी थी। इसी कारण उन्हें सफलता मिल पाई है। विराट कोहली बताते हैं कि, हमें एक और अच्छी पार्टनरशिप की बहुत जरूरत थी, अगर ऐसा हो पाता, तो हम बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते थे।

हार्दिक पंड्या को मिली बल्लेबाजी की जिम्मेदारी

मौजूदा सीरीज में भारतीय टीम के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भी अब तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। उन्होंने 3 मैच की 2 पारियों में सिर्फ 36 रन ही बनाया है। इसके अलावा सीरीज के 3 टी-20 में उन्होंने 9 ओवर बॉलिंग की, जिसमें उन्होंने 68 रन दिए और कोई भी विकेट नहीं ले पाए। हार्दिक के खराब प्रदर्शन के बाद भी कोहली उनपर विश्वास रखते हुए, उन्हें गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी की भी जिम्मेदारी सौंपी है।

Lokesh Rahul  - Crictrack

इस सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से है आगे

अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली जा रही 5 टी-20 की सीरीज में भारत को तीसरी हार मिलने के बाद इंग्लैंड टीम ने इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बना चुका है। चौथा मुकाबला 18 मार्च को खेला जाएगा। पहला मैच इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीता था, वहीं दूसरा मुकाबला इंडिया टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया था। तीसरा मैच मंगलवार को हुआ, जिसमें टीम इंडिया को 8 विकेट से हार मिली है, अब बचे दो मुकाबले देखना दिलचस्प होगा।

लोकेश राहुल के है बेहतरीन रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टी-20 की सीरीज में अबतक लोकेश राहुल से ज्यादा रन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल बना चुके हैं। सुंदर को एक ही पारी में बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने नाबाद 3 रन बनाए, तो वहीं अक्षर ने भी एक ही पारी में 7 रन बनाए। अगर लोकेश राहुल की रिकॉर्ड की बात करे, तो वह अब तक 48 इंटरनेशनल टी-20 खेले चुके हैं, जिसमें 40.60 की औसत से 1543 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो शतक और 12 फिफ्टी भी लगाया है। अब तक का उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 110 रन का है। केवल टी-20 में राहुल के नाम 63 छक्के और 136 चौके दर्ज हैं।