3 पूर्व भारतीय क्रिकेटर के बेटे, जो जल्द ही टीम इंडिया में सकते हैं डेब्यू कर

2439
3 पूर्व भारतीय क्रिकेटर के बेटे जो जल्द ही टीम इंडिया ने डेब्यू कर सकते है 3 players can debyu for India

ऐसा कई बार देखा गया है, कि कई लोग अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हैं। क्रिकेट में भी ऐसा देखने को मिलता है, कि अगर पिता क्रिकेटर हैं, तो उनके बच्चे भी क्रिकेट ही खेलते हैं। आज के समय में वर्ल्ड क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम का नाम सबसे पहले लिया जाता है। क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम और उनके खिलाडियों ने वह कर दिखाया है, जो अन्य देश के खिलाड़ियों ने नहीं किया है। आईपीएल के शुरू होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नए-नए खिलाड़ियों को ज्यादा तलाशना नहीं पड़ रहा है। क्योंकि आईपीएल में हर एक टीम के लिए कई भारतीय नौजवान युवा खिलाड़ी खेलते हैं, और उन्हीं खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ियों को इंटरनेशनल टीम में जगह दिया जाता है।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

क्रिकेट के कई बड़े दिग्गज एक्सपोर्ट भी इस बात को मान चुके हैं कि आईपीएल के आने के बाद वर्ल्ड क्रिकेट में खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं रह गई है। जो भी खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन करता है तो उस खिलाड़ी को इंटरनेशनल लेवल पर खेलने को मौका जरूर मिलता है, और मौजूदा समय में क्रिकेट में ऐसा ही हो रहा है। भारतीय टीम के साथ-साथ कई विदेशी खिलाड़ियों को भी आईपीएल में खेलने का मौका मिला है, जिसके बाद ही वे अपने देश के लिए डेब्यू किए हैं। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको क्रिकेट दुनिया के ऐसे तीन भारतीय खिलाड़ियों के बेटों के बारे में बताएंगे जो जल्द ही टीम इंडिया में डेब्यू कर सकते हैं।

Sachin Tendulkar- God Of Cricket- Crictrack

अर्जुन तेंदुलकर (पिता – सचिन तेंदुलकर)- पूर्व भारतीय दाएं हाथ के बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को वर्ल्ड क्रिकेट के लगभग सभी क्रिकेट प्रेमी जानते हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में हजारों रिकॉर्ड शामिल है। सचिन के नक्शे कदम पर उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी क्रिकेट खेलते हैं। अर्जुन तेंदुलकर और तेज गेंदबाज आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल भी हो चुके हैं। अर्जुन तेंदुलकर क्रिकेट टीम में भी खेल चुके हैं, और घरेलू क्रिकेट खेलते हुए अपना शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। सचिन भी अपने बेटे को क्रिकेट खेलने के लिए खूब सपोर्ट कर रहे हैं, और अर्जुन तेंदुलकर को क्रिकेट का गुण भी सिखा रहे हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

समित द्रविड़ (पिता – राहुल द्रविड़)- पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में क्रिकेट खेलते हुए काफी योगदान किया है। राहुल द्रविड़ को उनके दमदार बल्लेबाजी के चलते उन्हें द वॉल की उपाधि भी मिल चुकी है, राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ भी अपने पिता के नक्शे कदम पर चल रहे हैं, और वे बचपन से ही क्रिकेट खेलते हुए भारतीय अंडर-14 टीम के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। समित द्रविड़ भी राहुल द्रविड़ की तरह लंबी-लंबी पारियां घरेलू क्रिकेट में खेल चुके हैं, राहुल द्रविड़ अपने बेटे को खासतौर पर क्रिकेट की ट्रेनिंग भी दे चुके हैं और दे रहे हैं। ऐसे कयास लगाए जा सकते हैं, कि आने वाले दिनों में समित द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

आर्यन बांगड़ (संजय बांगड़)- पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी संजय बांगड़ मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच हैं। संजय बांगड़ की राह पर उनके बेटे आर्यन बांगर भी क्रिकेट खेलते हैं। आर्यन बांगर घरेलू क्रिकेट में अपना दमदार प्रदर्शन भी दिखा चुके हैं। हालांकि आर्यन बांगर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है, और इंग्लैंड में होने वाले काउंटी क्रिकेट में भी शामिल होने जा रहे हैं। अगर वह अपना दमदार प्रदर्शन करते हैं तो बहुत ही जल्द भारतीय सीनियर टीम में डेब्यू कर सकते हैं। संजय बांगर को कई बार ऐसा देखा गया है, कि वे आर्यन को बल्लेबाजी और गेंदबाजी के गुण भी सिखाते रहते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel