शिखर धवन की जगह जल्द 4 ओपनर बल्लेबाज टीम इंडिया में ले सकते है, उनकी जगह

6043
शिखर धवन की जगह जल्द 4 ओपनर बल्लेबाज टीम इंडिया में ले सकते है, उनकी जगह 3 players can play at dhawan

सन 2011 में अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर की शुरुआत करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का क्रिकेट कैरियर अब समाप्ति की ओर बढ़ चुका है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है, कि शिखर धवन की मौजूदा उम्र 36 वर्ष की हो चुकी है और वे आने वाले एक-दो साल तक और क्रिकेट खेल सकते हैं। हालांकि शिखर धवन की हालिया फॉर्म बेहद शानदार है, लेकिन शिखर धवन की ढलती उम्र के चलते, भारतीय टीम के चयनकर्ता उन्हें लंबे समय तक टीम में जगह नहीं दे पाएंगे। क्योंकि आने वाला वनडे विश्वकप का खिताब अभी से 2 साल के बाद खेला जाएगा। तब तक शिखर धवन की उम्र 38 साल हो जाएगी और उनका टीम में बने रहना बहुत ही बड़ा सवाल है।

हालांकि शिखर धवन की मौजूदा फॉर्म बेहद शानदार है, और वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान काफी बेहतरीन प्रदर्शन किए। शिखर धवन का 54 चयन भारतीय टीम के लिए काफी लंबे समय के बाद किया गया था और भी चयनकर्ताओं के साथ-साथ टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को सही साबित किए। आज़ इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से हम आपको ऐसे चार नौजवान ओपनर बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे, जो आने वाले दिनों में शिखर धवन की जगह पर भारतीय टीम के प्रमुख सलामी बल्लेबाज बन सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

ऋतुराज गायकवाड- आईपीएल 2021 में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बलबूते भारतीय टीम में एंट्री करने वाले यंग राइजिंग स्टार ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने घरेलू क्रिकेट में काफी जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। ऋतुराज गायकवाड का आई पी एल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए पर्पल कैप का खिताब भी मिला था। उसके बाद ऋतुराज गायकवाड ने विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार तीन शतक की पारी खेलकर चयनकर्ताओं का दिल जीत लिए है। गायकवाड को भारतीय इंटरनेशनल टीम के लिए श्रीलंका दौरे पर ओपनिंग बल्लेबाजी करने का मौका भी मिला था। वे शिखर धवन की जगह बतौर सलामी बल्लेबाज अच्छे विकल्प हो सकते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

पृथ्वी शॉ- वीरेंद्र सहवाग की शायरी जैसी बल्लेबाजी करने वाले छोटे कद के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ काफी तेज तरार बल्लेबाज है। पृथ्वी शॉ को तेज गति से रन बनाने के लिए जाना जाता है। आईपीएल में भी काफी लंबे समय से प्रीथीसो काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। हाल ही में समाप्त हुए विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान पृथ्वी शॉ 800 से ज्यादा रन बनाकर नया कीर्तिमान हासिल किए। सन 2021 के विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान पृथ्वी शॉ के बल्ले से 105 चौके और 25 गगनचुंबी छक्के निकले थे। भारतीय टीम के चयनकर्ता पृथ्वी शॉ को शिखर धवन की जगह बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में जल्द ही शामिल कर सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

शुभ्मन गिल- भारतीय टेस्ट टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी कर चुके देहात के बेहतरीन खिलाड़ी शुभ्मन गिल का घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है। शुभ्मन गिल लंबे कद के काफी बेहतरीन बल्लेबाज है और भी आने वाले दिनों में शिखर धवन की जगह भारतीय टी20 और वनडे टीम के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज खेल सकते हैं। भारतीय इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट टीम के लिए शुभ्मन गिल का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है, और वें चोट की वजह से लगातार क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। शुभ्मन गिल टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी करते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

देवदत्त पादिक्कल- आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाजी करने वाले बाएं हाथ के लंबे कद के खिलाड़ी देवदत्त पादिक्कल भी भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की नजर में है। देवदत्त पादिक्कल के लिए सबसे अच्छी खबर है कि वे बाएं हाथ के बल्लेबाज है और शिखर धवन की रिप्लेसमेंट के तौर पर काफी परफेक्ट खिलाड़ी है। Devdutt padikkal का घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बेहद शानदार रहा है और उनकी बल्लेबाजी शैली हुबहु युवराज सिंह से मिलती जुलती है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

ईशान किशन- ऋषभ पंत और इशान किशन एक साथ अंडर-19 टीम के खिलाड़ी थे। एक तरफ जहां ऋषभ पंत को भारतीय टीम मैनेजमेंट ने लगातार मौके देकर टीम के प्रमुख खिलाड़ी के रूप में चयन कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ ईशान किशन को लगातार मौके नहीं मिलने की वजह से अभी भी बेंच पर बैठना पड़ता है। ऋषभ पंत की तरह ईशान किशन भी एक विकेटकीपर बल्लेबाज है, और प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। एक बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के चलते, ईशान किशन को भी भारतीय टीम का चयनकर्ता शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के तौर पर देख रहे होंगे।