वहाब रियाज का बड़ा बयान- बोले 3 खिलाड़ियों को गेंद डालने से डरता था- 1 इंडियन भी शामिल

83233
वहाब रियाज का बड़ा बयान- बोले 3 खिलाड़ियों को गेंद डालने से डरता था- 1 इंडियन भी शामिल Wahab Riaz given statement

वैसे तो पाकिस्तानी टीम को एक से बढ़कर एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिले हैं, लेकिन उन सभी में से एक सबसे बेहतरीन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज क्रिकेट के लिए बेहद शानदार रहें हैं। लंबे कद के 36 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज का क्रिकेट कैरियर थोड़ा उतार-चढ़ाव से भरा पड़ा है। साल 2008 में अपने क्रिकेट कैरियर का शुरुआत करने वाले वहाब रियाज आज पिछले 12 सालों से लगातार पाकिस्तानी टीम के लिए बेहद शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं। मौजूदा समय में क्रिकेट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के चलते उन्हें अपनी टीम से कई बार बाहर और अंदर होना पड़ा है। लेकिन यह तेज गेंदबाज अपनी बेहतरीन प्रदर्शन के चलते टीम में जगह बनाने में कामयाब रहता है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

हाल ही में वहाब रियाज ने अपने क्रिकेट कैरियर के 3 सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों का जिक्र किए और बोले कि इन तीन बल्लेबाजों के सामने मुझे गेंद डालने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। हालांकि वहाब रियाज मीडिया के सामने बातचीत करने में कतराते हैं, लेकिन कभी-कभी वे ऐसे बयान देते रहते हैं। क्रिक्विक के साथ हुए एक इंटरव्यू के दौरान वहाब रियाज अपने क्रिकेट कैरियर के सबसे कठिन बल्लेबाजों के बारे में बताएं। वहाब रियाज अपने बयान में बोले कि इन खिलाड़ियों के सामने गेंदबाजी करने से मैं डरता हूं।

इन तीन खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी पाकिस्तानी टीम का, एक खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका टीम का और एक भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल है। पहले खिलाड़ी के रूप में वहाब रियाज ने भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, दूसरे रूप में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम और तीसरे खिलाड़ी के रूप में दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स का नाम लिए।

अपने बयान में वहाबियत सबसे ज्यादा एबी डिविलियर्स और रोहित शर्मा का तारीफ करते दिखे। एबी डिविलियर्स के लिए बोले कि डिविलियर्स के सामने अगर किसी भी तरीके से गेंद डाला जाए तो वह बल्लेबाज गेंद को सबसे जल्दी पढ़कर उस गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचा देता है। बट और तेज गेंदबाज में जब भी कभी डिविलियर्स के सामने गेंदबाजी किया हूं तो वह बल्लेबाज मेरी गेंदों पर खूब रन बनाया है। वह गेंदबाज मेरी माइंडसेट को पहले पढ़ लेता है कि मैं किस दिशा में गेंदबाजी करूंगा। इसके चलते एबी डिविलियर्स मेरी गेंदों पर खूब रन बनाए हैं।

दूसरी और वहाब रियाज अपने बयान में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और टी-20 और वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा का भी खूब तारीफ करते दिखे और बोलने कि रोहित शर्मा के सामने अगर मैं शार्ट पिच गेंद डालता हूं, तो वह बल्लेबाज उन गेंदों को बाउंड्री के उस पार छक्के में आसानी से तब्दील कर देता है। रोहित शर्मा के खिलाफ मैं कई बार शार्ट पिच और बाउंसर गेंद कर चुका हूं। लेकिन रोहित शर्मा इन सब गेंदों के लिए पहले से ही तैयार बैठे रहते हैं, और बहुत ही तेज गति से पुल शॉट खेलते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

सबसे अंतिम वहाब रियाज ने अपने देश के कप्तान बाबर आजम का तारीफ करते हुए बोले, कि बाबर आजम ने पाकिस्तानी क्रिकेट लीग के दौरान मेरी गेंदों पर खूब रन बनाया है। बाबर आजम की बल्लेबाजी तकनीक काफी बेहतरीन है, और वह वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज है। बात अगर वहाब रियाज के क्रिकेट कैरियर की किया जाए तो, 36 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तानी टीम के लिए 27 मुकाबले खेलते हुए 83 विकेट चटका चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में वहाब रियाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 7 विकेट चटका कर 134 रन देने का है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

वनडे क्रिकेट टीम के लिए वहाब रियाज अब तक 91 मुकाबले खेलते हुए 120 विकेट चटकाए हैं। वहाब रियाज की गेंदबाजी औसत वनडे क्रिकेट में 5.71 की है। वनडे क्रिकेट में रियाज ने बल्लेबाजी करते हुए भी 740 रन बनाए है। वही T20 क्रिकेट में वहाब रियाज पाकिस्तानी टीम के लिए अब तक 36 मुकाबले खेलते हुए 34 विकेट चटका चुके हैं। ओवरऑल देखा जाए, तो वहाब रियाज एक फुल पैक क्रिकेटर है।