आईपीएल 2021 के 14 वें सीजन में टूट सकता है सबसे तेज अर्धशतकीय पारी खेलने का रिकॉर्ड, यहां जानें सबसे तेज अर्धशतकीय पारी खेलने वाले खिलाड़ियों का नाम

1816
IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं, आईपीएल (IPL- इंडियन प्रीमियर लीग) की शुरुआत साल 2008 में की गई थी। 2008 की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स की टीम बनी थी। उस समय राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के विकट कीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट कर रहे थे। हर साल की भांति इस साल भी आईपीएल 2021 का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होगा। आईपीएल को T20 क्रिकेट का महाकुंभ कहा जाता है। इसमें सभी देशों को खिलाड़ी भाग लेते हैं, और अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

वैसे खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतकीय पारी खेली

सबसे तेज अर्धशतकीय पारी खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में सबसे पहला नाम, पंजाब टीम किंग्स के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल का आता है। लोकेश राहुल ने 14 गेंदों पर अर्धशतकीय पारी खेली थी। इस सूची में दूसरे नंबर पर रहे पूर्व भारतीय बल्लेबाज यूसुफ पठान ने 15 गेंदों पर अपनी और अर्धशतकीय पारी खेली थी।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर सुनील नरेन का नाम आता है। सुनील नरेन ने भी 15 गेंदों पर तेजतर्रार अर्धशतकीय की पारी खेली थी। चौथे नंबर पर रहे पूर्व भारतीय बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने 16 गेंदों पर अपनी अर्धशतकीय पारी खेली थी। सुरेश रैना अभी चेन्नई सुपर किंग्स के उप कप्तान हैं। इस सूची में पांचवें नंबर पर नाम यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल का आता है। क्रिस गेल ने पांचवीं सबसे तेज अर्धशतकीय पारी 17 गेंदों में खेली थी। इन सभी रिकॉर्ड्स को देखते हुए हम सभी क्रिकेट प्रेमी यह उम्मीद लगा सकते हैं कि, आगामी आईपीएल 2021 के 14वें सीजन में यह रिकॉर्ड टूट सकता है। अब देखना यह है कि कौन बल्लेबाज मात्र 13 गेंदों में 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर इस सूची में सबसे पहले अपना नाम दर्ज कराएगा।