विराट कोहली ने कायम किया नया रिकॉर्ड, T-20 इन्टरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने

863
विराट कोहली ने कायम किया नया रिकॉर्ड, T-20 इन्टरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने- Crictrack

इंडिया और इंग्लैंड के बीच हुए पांचवें T-20 मैच, जो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया, में विराट कोहली (Virat Kohali) ने नया रिकॉर्ड कायम किया है। विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बन गये हैं। उन्होंने T-20 के पांचवें और निर्णायक मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 80 रनों की शानदार पारी खेली। विराट ने 52 गेंदों पर 2 छक्के और 7 चौके लगाए। इस रिकॉर्ड के साथ ही कोहली ने अपने करियर का 28वां और इस सीरीज का तीसरा अर्धशतक पुरा किया।

इससे पहले T-20 इन्टरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के टी-20 कप्तान एरॉन फिच के नाम दर्ज था। उन्होंने 1462 रन बनाए थे। लेकिन अब यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज हो गया, कोहली ने 1464 रन बनाए।

विराट कोहली ने कायम किया नया रिकॉर्ड, T-20 इन्टरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने- Crictrack

कोहली ने बतौर कप्तान T-20 में सबसे अधिक का स्कोर किया है। उन्होंने अब तक 12 अर्धशतक पुरा किया। यदि दुसरे नंबर की बात करे, तो केन विलियमसन ने बतौर कप्तान 11 अर्धशतक पुरा किए हैं।

विराट कोहली (Virat Kohali) किसी टी-20 द्विपक्षीय सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं। इस पांच मैचों की t-20 सीरीज में कोहली के नाम 232 रन हो गए हैं। दुसरे नंबर पर भारत के ही क्रिकेट खिलाड़ी लोकेश राहुल का नाम आता है। उन्होंने वर्ष 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 224 रन बनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here