वेंकटेश अय्यर का बड़ा बयान- बोले धोनी की तरह शांत क्रिकेटर बनना चाहता हूं-

2433
वेंकटेश अय्यर का बड़ा बयान- बोले धोनी की तरह शांत क्रिकेटर बनना चाहता हूं- Venkastesh iyer statement on dhoni

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले बाएं हाथ के ऑलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल के अपने छोटे से क्रिकेट कैरियर में शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी का दिल जीत लिया है। लंबे कद के बाएं हाथ के खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर मध्य प्रदेश से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। 26 वर्षीय बाएं हाथ के खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर आईपीएल में अब तक 10 मुकाबले खेलते हुए 370 रन बना चुके हैं। इस दौरान वेंकटेश अय्यर के बल्ले से 4 अर्धशतकीय पारियां भी निकली है। अपने छोटे से आईपीएल कैरियर में वेंकटेश अय्यर अब तक 14 छक्के और 37 चौके लगा चुके हैं। आईपीएल में वेंकटेश अय्यर का सर्वोच्च स्कोर 67 रनों का है। यहां तक ही नहीं तेज गति से गेंदबाजी करते हुए वेंकटेश अय्यर ने 3 विकेट भी चटकाए हैं।

IPL 2021 का फाइनल मुकाबले में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स-पूरी खबर पढ़ें IPL final 2021 big records

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को आईपीएल के फाइनल मुकाबले में पहुंचाने तक वेंकटेश अय्यर का योगदान बहुत बड़ा रहा। वेंकटेश अय्यर अपना आदर्श क्रिकेटर पूर्व भारतीय खिलाड़ी और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली को बता चुके हैं। वेंकटेश अय्यर आईपीएल 2021 के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी में से एक है। कई दिग्गज खिलाड़ियों ने वेंकटेश अय्यर को भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को रिप्लेसमेंट के तौर पर भी देख चुके हैं। कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स ने वेंकटेश अय्यर की खूब प्रशंसा भी किया है। पूर्व खिलाड़ियों का यह कहना भी है, कि वेंकटेश अय्यर बहुत ही जल्द भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होकर लंबे समय तक क्रिकेट खेल सकते हैं। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि इस खिलाड़ी के पास प्रतिभा की कोई कमी है, क्योंकि इस खिलाड़ी के खेलने की तकनीक हुब’हू पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट से मिलती जुलते हैं। छोटे से क्रिकेट कैरियर में वेंकटेश अय्यर के खूब फैन फॉलोअर्स भी बन चुके हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

वेंकटेश अय्यर ने चेन्नई के साथ एक मुकाबला खत्म होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ा बयान दिया। और बोले कि, मैं महेंद्र सिंह धोनी के जैसा ही क्रिकेटर बनना चाहता हूं। महेंद्र सिंह धोनी काफी शांत स्वभाव के क्रिकेटर है। मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं। मैं उनकी पुरानी बल्लेबाजी की वीडियो देखकर काफी कुछ सीखता हूं। Mahendra Singh Dhoni से जब मुकाबला खत्म होने के बाद में मिला तो मुझे काफी खुशी महसूस हो रही थी। महेंद्र सिंह धोनी के साथ छोटी सी बातचीत में ही मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। और महेंद्र सिंह धोनी ने जो भी चीजें मुझे सिखाई हैं, मैं उस पर काम कर रहा हूं। महेंद्र सिंह धोनी से मिलना मेरा सपना हकीकत होने जैसा ही है। Mahendra Singh Dhoni अपनी फूल कप्तानी की वजह से ही कई हारे हुए मुकाबले में भी अपनी टीम को जीत दिलाए है। मैं भी महेंद्र सिंह धोनी के जैसा ही मुकाबला खेलते हुए रणनीति बनाना चाहता हूं, और अपनी टीम को जीत दिलाना चाहता हूं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

जैसा कि हम आपको बताना चाहते है कि वेंकटेश अय्यर को आईपीएल के फाइनल मुकाबला खत्म होने के बाद बीसीसीआई द्वारा आईपीएल का सबसे प्रभावशाली परफॉर्मेंस देने के लिए उन्हें खिताब से नवाजा गया। वेंकटेश अय्यर इस खिताब को जीतने के बाद बयान देते हुए बोले कि मैं इस खिताब को जीतकर काफी खुश हूं। मुझे आईपीएल में खेलने का मौका मिला और मैं अपना शानदार प्रदर्शन आगे भी जारी रखना चाहता हूं। आने वाले दिनों में मैं भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट खेलना चाहता हूं। मुझे जब भी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए हमेशा तैयार रहूंगा।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack
Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

वेंकटेश अय्यर को Crictrack की टीम की तरफ से उनके शानदार क्रिकेट कैरियर के लिए हार्दिक बधाइयां और शुभकामनाएं दी जाती हैं।