ऐसे 4 भारतीय खिलाड़ी जिन्हे T20 क्रिकेट से संयास ले लेना चाहिए

34894
ऐसे 4 भारतीय खिलाड़ी जिन्हे T20 क्रिकेट से संयास ले लेना चाहिए these 4 players can retire from t20

लाखों युवाओं का सपना क्रिकेटर बनने का होता है और वह अपने मेहनत और जज्बे के बदौलत इसे पूरा भी करते हैं। कई बार ऐसा देखा जाता है कि कई पुराने खिलाड़ियों को भी कई सीरीज से टीम में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है, उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा रही है। इंडियन क्रिकेट के टेस्ट मैच और ओडीआई मुकाबले में खेलने वाले खिलाड़ियों को टी20 में खेलने से मानो परहेज किया गया है। लंबे समय से भारतीय टीम के पुराने खिलाड़ियों को अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत भी टी20 में खेलते हुए नहीं देखा जा रहा है, जिससे अब दर्शकों के मन में भी यह सवाल उठ रहा है कि क्या ऐसे में इन खिलाड़ियों को T20 क्रिकेट से सन्यास ले लेना चाहिए? आइए इस सूची में शामिल खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं –

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

अजिंक्य रहाणे- अजिंक्य रहाणे को पिछले लंबे समय से ओडीआई और T20 में भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए नहीं देखा गया है, उन्हें किसी भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी जा रही है। उनका पुराना रिकॉर्ड देखा जाए तो T20, ओडीआई और टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे हाल ही में हुए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट मैच श्रृंखला में अपनी कप्तानी के दौरान जीते हैं। इसके बावजूद भी वह फॉर्म से बाहर है क्योंकि वे टीम से भी बाहर है। रहाणे की उम्र मात्र 30 साल है, इससे यह कहा जा सकता है कि यह एक युवा खिलाड़ीयों में शामिल है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

केदार जाधव- भारतीय टीम के छोटे कद के धमाकेदार ऑलराउंडर केदार जाधव एक बेहतरीन खिलाड़ी थे। वे वर्तमान में घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन काफी समय से भारतीय टीम में खेलते हुए उन्हें नहीं देखा जा रहा है। उनकी उम्र लगभग 36 साल हो चुकी है। केदार जाधव लंबे-लंबे शॉर्ट्स लगाकर अपनी आक्रामक गेंदबाजी से बैट्समैन को चकमा देकर आउट करने में माहिर है। इसके बावजूद भी लंबे समय से भारतीय T20 क्रिकेट के प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह नहीं मिल रही है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

उमेश यादव- उमेश यादव को विदर्भ एक्सप्रेस के नाम से भी जाना जाता है। वे भी लंबे समय से t20 टीम के हिस्सा नहीं रहे हैं। उमेश यादव अपना आखिरी टी-20 मुकाबला सितंबर 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे, जिसके बाद से कोई भी t20 मुकाबला नहीं खेले। उमेश यादव की उम्र 34 साल हो चुकी है, इससे देखा जाए तो अभी उनकी रिटर्न फॉर्म में खेलने की उम्र तो है लेकिन युवा खिलाड़ियों की मौजूदगी के कारण उन्हें t20 प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है। वर्तमान हालात के अनुसार उमेश यादव को ओडीआई और टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है लेकिन टी-20 में शामिल होना मानो अब उनके भाग्य में ही नहीं है।

दिनेश कार्तिक- भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत के टीम में शामिल होने के बाद से भारतीय टीम में कम देखा जा रहा है। दिनेश कार्तिक एक बेहतरीन क्रिकेटर में शामिल हैं, इसके बावजूद भी उन्हें अपना प्रदर्शन दिखाने का मौका बहुत कम मिला है। महेंद्र सिंह धोनी के बाद दिनेश कार्तिक को कई बार खेलने का मौका मिला जिसमें वह अपना शानदार प्रदर्शन दिखाएं लेकिन बहुत लंबे समय से वे किसी भी t20 टीम के हिस्सा नहीं रहे हैं। दिनेश कार्तिक की उम्र 36 साल हो चुकी है, वे एक युवा खिलाड़ियों ने शामिल होते हुए भी t20 रिकॉर्ड में शामिल नहीं हो पा रहे हैं।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack