जानिए कप्तान विराट कोहली के सभी 11 टैटू के बारे में

2117
जानिए कप्तान विराट कोहली के सभी 11 टैटू के बारे में Tatoo of virat kohli

दुनिया के सबसे स्टाइलिश खिलाड़ियों में मशहूर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खूब नाम कमाया है। विराट कोहली अपने शरीर पर अनेकों टैटू गुदवा चुके हैं। विराट कोहली का फिटनेस लेवल अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले काफी अच्छा है। दुनिया की सबसे सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में नाम सुमार विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अनेकों रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। विराट कोहली मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे ज्यादा टैटू गुदवाने वाले खिलाड़ी हैं। आज इस न्यूज़ के माध्यम से हम आपको विराट कोहली के सभी 11 टैटू के बारे में बताने वाले हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

ईश्वर की आंख- विराट कोहली ने बाएं हाथ के कंधे पर भगवान की आंख का एक टैटू गुदवाया है। भगवान में आस्था रखने वाले विराट कोहली का यह मानना है कि भगवान सभी लोगों के ऊपर नजर रखते हैं, जिसके चलते वे भगवान की आंख वाला टैटू गुदवाए हैं।

जापानी समुराई टैटू- विराट कोहली ने बाएं हाथ पर जापानी समुराई टैटू का पिक्चर बनवाया है। इस टैटू में एक हाथ में तलवार दिखती है और विराट कोहली सबसे ज्यादा इसी टैटू को पसंद करते हैं। विराट कोहली का यह भी मानना है कि इस तलवार से उनको ताकत मिलती है। जिसके बदौलत वे क्रिकेट मैदान पर खूब रन बनाते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

175 Tatoo- विराट कोहली अपने बाएं हाथ पर वनडे दिवसीय क्रिकेट मैच में मिली 175 नंबर कैप का टैटू बनवाए हैं। साल 2008 में भारतीय वनडे टीम में पदार्पण करने वाले विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेले थे।

269 Tatto- विराट कोहली ने टेस्ट मैच में अपना पहला मुकाबला साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली को 269 नंबर का कैप मिला था। इस नंबर को विराट कोहली बतौर टैटू अपने हाथ पर बनवा लिए।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

अपने पेरेंट्स का नाम- विराट कोहली के माताजी का नाम सरोज और उनके पिताजी का नाम प्रेम है। विराट कोहली के पिता जी वकालत करते थे। विराट कोहली ने अपने माताजी और पिताजी के नाम का टैटू अपने बाएं हाथ के ऊपर बनवाया है।

शंकर भगवान का टैटू- भोले भंडारी और दुनिया के कर्ताधर्ता भगवान शिव शंकर का टैटू विराट कोहली ने अपने बाएं हाथ पर बनवाया है। इस टैटू में भगवान शिव माउंट एवरेस्ट पर ध्यान लगाते दिख रहे हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली भोले भंडारी के परम भक्त हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

मठ का Tatto- विराट कोहली ने कंधे के पास भगवान शिव शंकर के टैटू के बगल में मठ का टैटू बनवाया है। विराट कोहली का मानना है कि इस मठ के टैटू से उनको शांति और जबरदस्त ताकत मिलती है।

बिच्छू का टैटू- रन मशीन विराट कोहली ने दाएं हाथ के ऊपर वाले हिस्से में बिच्छू का टैटू बनवाया है। विराट कोहली की राशि भी बिच्छू ही है, जिसके चलते विराट कोहली इस टैटू को अपने बॉडी पर बनवा चुके हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

ॐ का टैटू- भगवान की आंख के ऊपर विराट कोहली ने ॐ का टैटू बनवाया है। ॐ का टैटू यह दर्शाता है कि विराट कोहली पूजा-पाठ और आस्था में भी काफी विश्वास रखते हैं।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

जनजातीय Tatto- विराट कोहली ने अपने सीने पर जनजातीय आदिवासी का टैटू बनवाया है। विराट कोहली द्वारा बनवाए गए इस टैटू की सबसे खास बात यह है, कि अंत तक लड़ने की भावना और वफादारी से अपना काम कर रहा दर्शाता है।