सुनील गावस्कर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर दिया बड़ा बयान- पूरी रिपोर्ट पढ़ें

1675
सुनील गावस्कर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर दिया बड़ा बयान- पूरी रिपोर्ट पढ़ें Sunil Gavaskar Statement Rohit kohli

T20 वर्ल्ड कप के पहले दो मुकाबले हारने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने टीम के खिलाड़ियों में बदलाव किया। ऐसे में पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर विराट कोहली के साथ-साथ टीम मैनेजमेंट को लेकर मीडिया के सामने बड़ा बयान दिए। सुनील गावस्कर का यह मानना है, कि कप्तान विराट कोहली सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का मनोबल गिरा रहे हैं। रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में खेलना चाहिए। रोहित शर्मा को तीन नंबर पर भेजना उनका मनोबल गिराने जैसा है। क्योंकि अगर खिलाड़ी के खेलने वाले नंबर में बदलाव किया जाता है, तो वह खिलाड़ी नर्व’स हो जाता है और अच्छा रन नहीं बना पाता।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

आप मुकाबला जीते या हारे अपने मेन खिलाड़ियों पर हमेशा भरोसा जाता है। लेकिन विराट कोहली और भारतीय टीम मैनेजमेंट ऐसा नहीं कर रही है। Sunil Gavaskar अपने बयान में आगे बोले की रोहित शर्मा कई सालों से भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी कर रहे हैं। बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। ऐसे में आप रोहित शर्मा की एक दो मैच में फ्’लॉप होने के बाद उनके पोजीशन में बदलाव नहीं कर सकते। टीम के खिलाड़ी भी सलामी बल्लेबाजी करते हुए रन बना सकते हैं। लेकिन रोहित शर्मा काफी लंबे समय से लगातार रन बना रहे हैं। ऐसे में रोहित शर्मा को उनकी पोजीशन पर लगातार मौका देना चाहिए। रोहित शर्मा बड़े मैच के खिलाड़ी हैं, ऐसे में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पोजीशन से छेड़’छाड़ नहीं करना चाहिए। इस बात को साबित रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के साथ हुए मुकाबले में भी कर दिया। अफगानिस्तान के साथ हुए मुकाबले में रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाजी करते हुए मात्र 47 गेंदों में तीन छक्के की मदद से 74 रन बनाए।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

Sunil Gavaskar अपने बयान में आगे बोले कि अगर आप रोहित शर्मा के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करेंगे तो उनका मनोबल गिर सकता है। और शायद वे पहले के जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाएं। Sunil Gavaskar का यह मानना है, कि आप ईशान किशन को मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए जगह दे। ईशान किशन एक बहुत ही टैलेंटेड खिलाड़ी हैं। ईशान किशन के जैसा खिलाड़ी किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहेगा। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए यह एक बहुत बड़ी दुवि’धा है, कि वह ईशान किशन को मौका दे, या सूर्यकुमार यादव को। क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक खिलाड़ी को ही मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए मौका मिल सकता है। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा T20 क्रिकेट में शतकीय पारी खेल चुके हैं। ऐसे में रोहित शर्मा को दूसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजना उनका मनोबल गि’राने जैसा है। रोहित शर्मा एक बहुत ही प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी पर आप कभी भी विश्वास कर सकते हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

बात अगर सुनील गावस्कर के क्रिकेट कैरियर की किए जाए तो 72 वर्षीय दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 125 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 10122 रन बनाए हैं। Sunil Gavaskar का टेस्ट क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर 236 रनों का है। सुनील गावस्कर ने टेस्ट क्रिकेट में भारतीय इंटरनेशनल टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए 34 शतकीय और 4 दोहरा शतकीय पारियां खेली हैं। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है, कि सुनील गावस्कर कितने बड़े खिलाड़ी थे। सुनील गावस्कर ने टेस्ट क्रिकेट में 1016 चौके जड़े हैं। वहीं वनडे क्रिकेट में सुनील गावस्कर भारतीय टीम के लिए 108 मुकाबले खेलते हुए 3092 रन बनाए हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में सुनील गावस्कर का सर्वोच्च स्कोर 103 रनों का है। सुनील गावस्कर भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास के सबसे बढ़िया खिलाड़ियों में से एक हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.