एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच हारने का रिकॉर्ड श्रीलंका टीम के नाम हुआ दर्ज

15742
एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच हारने का रिकॉर्ड श्रीलंका टीम के नाम हुआ दर्ज srilankan team looses most oneday match

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद श्रीलंकाई टीम के नाम एक बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। श्रीलंका की टीम ने साल 1996 में वनडे एकदिवसीय क्रिकेट का वर्ल्ड कप जीता हुआ था। यह शर्मनाक रिकॉर्ड किसी भी टीम के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा मुकाबले हारने का है। श्रीलंका की टीम वनडे क्रिकेट के इतिहास में अब तक कुल 428 मुकाबले हार चुकी है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ियों के संन्यास लेने के बाद श्रीलंका की टीम पूरी तरह धराशाई हो चुकी है। प्रमुख खिलाड़ी जो सन्यास लिया उनका नाम सनत जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, महेला जयवर्धने, चमारा कपूर गेदरा, नुवान कुलासेकरा, लसिथ मलिंगा है। इन खिलाड़ियों के संन्यास लेने के बाद श्रीलंका की टीम के नए खिलाड़ियों में पुराने खिलाड़ियों जैसा जोश नहीं दिखता।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

हाल ही में समाप्त हुए इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को दो मुकाबले में हराया। पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया। वहीं दूसरे मुकाबले में भी इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका की टीम को 8 विकेट से हराया इंदु हार के साथ श्रीलंका की टीम वनडे एकदिवसीय इतिहास में सबसे ज्यादा मुकाबला हारने वाली टीम बन गई।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

वनडे क्रिकेट के इतिहास में अपना अंतिम मुकाबला हारते हुए श्रीलंका की टीम इस सूची में सबसे पहले नंबर पर पहुंच गई। श्रीलंका की टीम के बाद इस सूची में दूसरा नाम भारतीय टीम का है। भारतीय टीम ने एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में अब तक कुल 427 मुकाबले हार चुकी है। इस सूची में तीसरे नंबर पर नाम एशिया की मजबूत टीमों में से एक पाकिस्तानी टीम का है।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

साथ ही इस श्रीलंका की टीम के नाम T20 क्रिकेट में भी सबसे ज्यादा मुकाबले हारने का रिकॉर्ड है। श्रीलंका की टीम टी-20 क्रिकेट के इतिहास में 70 मुकाबले हारकर पहले नंबर पर मौजूद है। वह दूसरे नंबर पर इस सूची में है, वेस्टइंडीज की टीम 67 मुकाबले हारकर टिकी हुई है। वहीं सबसे ज्यादा टी20 मुकाबले हारने वाले टीम की सूची में तीसरे नंबर पर पाकिस्तानी टीम का नाम है। पाकिस्तानी टीम अब तक T20 क्रिकेट के इतिहास में 65 मुकाबले हार चुकी है।