ऐसे 6 इंडियन खिलाड़ी जो अपने डेब्यू मुकाबले में ही जीते “मैन ऑफ द मैच” अवार्ड

36726
IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। बहुत सारे टैलेंटेड प्लेयर्स को अपने देश के लिए खेलने का मौका मिलता है। और वह खिलाड़ी यह चाहता है, कि अपने पहले ही मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन करें तथा अपने देश के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेले। मौजूदा समय में वर्ल्ड की सबसे मजबूत टीमों में से एक भारतीय टीम अपने खेल के बदौलत पूरी दुनिया पर राज कर रही है। खासतौर पर जब से महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं, तब से भारतीय टीम का दबदबा वर्ल्ड क्रिकेट पर बहुत ही ज्यादा बढ़ा हुआ है। ।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India, No.1 Hindi Cricket News Channel

क्रिकेट के तीनों प्रारूप में भारतीय टीम अपने प्रतिद्वंदी टीमों से काफी आगे हैं। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसे 6 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने पहले मुकाबले में ही धमाकेदार प्रदर्शन कर जीता “मैन ऑफ द मैच” का अवार्ड।

प्रवीण आमरे- भारतीय टीम में अपना डेब्यू दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए एक टेस्ट मुकाबले में किया था। प्रवीण आमरे ऐसे पहले भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने पहले मुकाबले में ही धमाकेदार प्रदर्शन कर “मैन ऑफ द मैच” का अवार्ड जीता हैं। प्रवीण आमरे ने दक्षिण अफ्रीका के डरबन में खेले गए अपने पहले मुकाबले में 103 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम को मुकाबला ड्रॉ कराने में मदद की थी।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

रूद्र प्रताप सिंह- पूर्व भारतीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आरपी सिंह इस सूची में दूसरे नंबर पर विराजमान है। अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए मशहूर आरपी सिंह ने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में खेला था। अपनी तेज गति की गेंदों के कारण आरपी सिंह ने अपने पहले ही मुकाबले में छाप छोड़ते हुए पहली पारी में चार महत्वपूर्ण विकेट झटके थे। वहीं दूसरी पारी में आरपी सिंह 1 विकेट चटकाने में कामयाब रहे थे। हालाकि यह टेस्ट मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ था।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

रविचंद्रन अश्विन- इस लिस्ट में तीसरा नाम भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल स्पिनरों में से एक रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल है। मौजूदा समय के इंडियन टीम के नंबर वन स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने अपने कैरियर का आगाज़ वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2011 में किए थे। अपने पहले ही टेस्ट मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाते हुए मेजबान टीम के बल्लेबाजों को काफी परेशान किए थे। यह मुकाबला भारतीय टीम 5 विकेट से जीती थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में रविचंद्रन अश्विन की शानदार गेंदबाजी के चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच सीरीज के अवार्ड से भी नवाजा गया था।

शिखर धवन- भारतीय टीम के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस सूची में चौथे नंबर पर शामिल हैं। शिखर धवन अपना टेस्ट डेब्यू मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2013 में किए थे। अपने पहले ही मुकाबले में शिखर धवन ने 174 गेंदों पर 187 रनों की तेजतर्रार पारी खेली थी। इस मुकाबले में धवन अपना शतक मात्र 87 गेंदों में पूरा किए थे। इस मुकाबले को भारतीय टीम 6 विकेट से अपने नाम की थी। धवन की शानदार बल्लेबाजी के चलते उन्हें मैन ऑफ दी मैच के अवार्ड से नवाजा गया था।

IPL, IPL 2021, IPL Match, Crictrack, Cricket, Hindi Cricket, Indian Team, India,

रोहित शर्मा- हिटमैन के नाम से मशहूर भारत के दाएं हाथ के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस सूची में पांचवें नंबर पर विराजमान हैं। रोहित शर्मा अपना पहला टेस्ट मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2013 में खेले थे। रोहित शर्मा अपने पहले ही टेस्ट मुकाबले में शतकिए पारी खेलते हुए 177 रन बना डाले थे। अपनी धमाकेदार पारी के दौरान रोहित शर्मा 23 चौके और एक छक्का लगाए। इस मुकाबले को भारतीय टीम 51 रनों से जीती थी।

Three cricketers who can play T-20 world cup after IPL, Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

पृथ्वी शॉ- भारतीय टीम के लिटिल मास्टर और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने पहले टेस्ट मुकाबले में शतकीय पारी खेलते हुए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता था। पृथ्वी शॉ साल 2018 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध अपना पहला टेस्ट मुकाबला खेलते हुए 154 गेंदों में 134 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। सहवाग के बाद पृथ्वी शॉ ही एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो पहले ही गेंद से चौके मारने की फिराक में रहते हैं।