आईपीएल में किन स्पिनर्स ने सबसे किफायती गेंदबाजी कर दिलचस्प रिकॉर्ड किया कायम : यहां जानें

877
IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

क्रिकेट प्रेमियों के लिए IPL के इंतजार का समय अब बहुत जल्दी खत्म होने वाला है, क्योंकि IPL सीजन 2021 बहुत जल्द ही शुरू होने वाला है। मानो हर जगह बस इसी का चर्चा हो रही है। आईपीएल के हर सीजन में खिलाड़ियों द्वारा अनेकों नए-नए रिकॉर्ड बनाए जाते है। IPL सीजन 2017 में एक नया रिकॉर्ड कायम किया गया है, जिसमें कई स्पिनर्स ने सबसे किफायती गेंदबाजी की है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

तेज गेंदबाजों के साथ-साथ आईपीएल में स्पिन गेंदबाजों का भी बोलबाला रहता है। स्पिन गेंदबाजों ने भी आईपीएल में बहुत बड़े-बड़े कारनामे किए हैं।
आइए जानते हैं, कुछ किफायती गेंदबाजों के नाम जिन्होंने गेंदबाजी करने के साथ-साथ अपनी गेंदों से खिलाड़ियों के बल्ले को खामोश कर दिखाया है।

सबसे पहला नाम पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन (Harbhajan Singh) सिंह का आता है। हरभजन सिंह जो भाजी के नाम से प्रसिद्ध हैं, आईपीएल में अलग-अलग फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलते हुए बहुत ही किफायती गेंदबाजी की हैं। हरभजन सिंह ने आईपीएल में कुल 160 मैच खेलकर 150 रन चटकाने में कामयाबी हासिल की हैं, साथ हीं उनकी इकोनामी रेट ही बहुत अच्छी है। भाजी 7.26 की इकोनॉमी रेट से रन लुटाए हैं।

इस सूची में हम दूसरा नाम मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कुणाल पांड्या का लेंगे। कृणाल पांड्या (Krunal Pandya) आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से ही खेले हैं और अपनी शानदार परफॉर्मेंस जारी रखी है। कृणाल पांड्या ने आईपीएल के कुल 71 मैच में गेंदबाजी करते हुए 46 विकेट चटकाए है, और उनकी इकोनामी 7.21 की रेट बहुत ही कम है।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from us- Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in

इस सूची में तीसरे नंबर पर अक्षर पटेल (Axar Patel) का नाम आता है। पटेल जो हाल ही में टीम इंडिया के टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और आईपीएल के बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं। अक्षर पटेल ने आईपीएल में कुल 97 मैचों में गेंदबाजी की हैं, और इसी बीच हुए 80 विकेट चटकाने में कामयाब हुए हैं। साथ ही उनकी इकोनामी 7.22 की बहुत ही शानदार रही हैं।

IPL, IPL 2021, Get IPL News first from Crictrack, Get Cricket News in Hindi from Crictrack.in, Hindi Cricket News Channel

चौथे नंबर पर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) का नाम आता है। वाशिंगटन सुंदर जो टीम इंडिया के शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी में शामिल हैं। वॉशिंगटन सुंदर ने आईपीएल में कुल 36 मैच खेले हैं और 6.87 की इकोनामी से रन लुटाए हैं, इसी बीच में वे 24 विकेट भी चटकाए हैं।