चार भारतीय क्रिकेटर जो जल्द ही क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं

10354
चार भारतीय क्रिकेटर जो जल्द ही क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं 3-indian-should-retire-1-format

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अगर क्रिकेट खिलाड़ियों की उम्र ज्यादा हो जाती है, तो क्रिकेट खिलाड़ी सन्यास लेने का प्लान बनाते हैं। खास तौर पर क्रिकेट खिलाड़ी की ढलती उम्र के दौरान उनकी फिटनेस उतनी अच्छी नहीं रहती, और वे बार-बार चोट से जूझते रहते है। मौजूदा समय में क्रिकेट खिलाड़ियों को लगातार क्रिकेट खेलना पड़ रहा है। खास तौर पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को छोड़ दिया जाए तो घरेलू क्रिकेट में भी खिलाड़ियों को अपनी फॉर्म बरकरार रखने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ रही है। ऐसे में क्रिकेट खिलाड़ी अगर अपना अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहते हैं, तो टीम से उन्हें काफी जल्दी बाहर किया जा रहा है और दुबारा उन्हें टीम में शामिल होने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ रहा है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

खास तौर पर भारतीय टीम में खिलाड़ियों को लगातार क्रिकेट खेलने के लिए उनका शानदार प्रदर्शन करना अनिवार्य हो गया है। क्योंकि आईपीएल की वजह से भारतीय टीम के पास खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। सभी खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय टीम के चयनकर्ताओं के पास चार पांच खिलाड़ी मौजूद है। ऐसे में चयनकर्ता भी अनुभवी खिलाड़ियों को छोड़कर नए- नए खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं। आज इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से हम आपको ऐसे चार भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास ले लेना चाहिए।

शिखर धवन- शिखर धवन मौजूदा समय में भारतीय टीम में केवल लिमिटेड और में क्रिकेट खेल रहे है। क्रिकेट में शिखर धवन पिछली बार भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए साल 2018 में क्रिकेट खेले थे। शिखर धवन की मौजूदा उम्र 36 साल हो चुकी है, और वे आने वाले दो-तीन सालों तक और क्रिकेट खेल सकते हैं। भारतीय टीम के चयनकर्ता भी उनकी जगह नए- नए खिलाड़ियों की तलाश कर रहे हैं। ऐसे में शिखर धवन को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर देना चाहिए।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

हार्दिक पांड्या- भारतीय टीम के होनहार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या पिछले काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। चोट की वजह से परेशान हार्दिक पांड्या काफी लंबे समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले हैं। Hardik Pandya को भी अपने क्रिकेट कैरियर को थोड़ा लंबा खींचने के लिए क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर देना चाहिए। वैसे देखा जाए तो हार्दिक पांड्या एक T20 स्पेशलिस्ट क्रिकेटर है। ऐसे में हार्दिक पांड्या को टेस्ट क्रिकेट से बहुत ही जल्द सन्यास की घोषणा कर देना चाहिए, ताकि उनका क्रिकेट कैरियर कुछ और दिनों तक अच्छा चले।

Crictrack.in- #No. 1 Hindi Cricket News Channel is Crictrack. Join us for Live Hindi Cricket News, #Crictrack

जसप्रीत बुमराह- भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन तेज तर्रार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कुछ समय से चोट की वजह से परेशान है। जसप्रीत बुमराह एक सीरीज के बाद दूसरे सीरीज खेलने के समय चोटिल हो जा रहे हैं। ऐसे में तेज गेंदबाज को छोड़कर किंग जसप्रीत बुमराह को अपने क्रिकेट कैरियर के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर देनी चाहिए, ताकि वे अपने क्रिकेट कैरियर की सेवाएं भारतीय टीम के लिए लंबे समय तक दे सके। मौजूदा समय में जसप्रीत बुमराह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज है।

रोहित शर्मा- हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। रोहित शर्मा की मौजूदा उम्र 33 साल की हो चुकी है, और आने वाले 3 से 4 सालों तक रोहित शर्मा अपनी सेवाएं भारतीय टीम को दे सकते हैं। भारतीय टीम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार क्रिकेट खेल रही है। ऐसे में रोहित शर्मा भी चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। कई बार रोहित शर्मा बीच सीरीज से ही चोट की समस्या से जूझते हुए बाहर हो जाते हैं। ऐसे में टीम के कप्तान रोहित शर्मा को क्रिकेट के किसी एक फॉर्मेट से संन्यास लेकर अपना वर्क लोड कम करना चाहिए ताकि वे लंबे समय तक भारतीय टीम को अपनी सेवाएं दे सके।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

इन खिलाड़ियों के अलावा कुछ और खिलाड़ी भी हैं, जो क्रिकेट के किसी एक ही फॉर्मेट में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। लेकिन उन्हें क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में खेलने का मौका मिलता है। क्रिकेट खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस को देखते हुए क्रिकेट के लिए फॉर्मेट से संन्यास लेकर किसी एक फॉर्मेट में अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर लगातार क्रिकेट खेलना चाहिए। यह पहली बार नहीं हुआ है, जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में किसी टीम के पास एक खिलाड़ी की रिप्लेसमेंट के तौर पर अनेकों खिलाड़ी मौजूद है।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.