सहवाग का बड़ा बयान- धोनी के चलते ही शार्दुल ठाकुर बने स्टार खिलाड़ी

9553
सहवाग का बड़ा बयान- धोनी के चलते ही शार्दुल ठाकुर बने स्टार खिलाड़ी Sehwag statement on shardul thakur

जैसा कि आप सभी को पता है, महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आई पी एल 2021 का खिताब जीत चुकी है। फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपनी टीम को 27 रनों से हराकर चौथी बार आईपीएल का टाइटल जीता। एक तरफ जहां महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की साल 2008 में शुरू हुए आईपीएल से अब तक लगातार कप्तानी कर रहे है, और पिछले 14 साल के आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को 9 बार आईपीएल के फाइनल मुकाबले में पहुंचा चुके हैं। जिसमें जीतने में भी सफल हुई है। क्रिकेट के कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को लेकर बड़े-बड़े बयान दे चुके हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

पिछले 14 साल के आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की कप्तानी कर रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया और उनका क्रिकेट कैरियर संवारने में काफी योगदान किया। महेंद्र सिंह धोनी जबभी आईपीएल का ऑप्शन होता है तो हर 1 साल दो या तीन नए खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करते हैं, और उन खिलाड़ियों में से कोई ना कोई खिलाड़ी आईपीएल के सभी सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट खेलता है। महेंद्र सिंह धोनी द्वारा चुने गए कुछ खिलाड़ियों का नाम मोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और भी कई बहुत सारे खिलाड़ी है। ये सभी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की तरफ से खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए क्रिकेट खेलते हैं, और खेल चुके हैं। हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी ने शार्दुल ठाकुर को लगातार अपनी टीम में जगह देकर उनके क्रिकेट में काफी सुधार किया है। जिसकी वजह से शार्दुल ठाकुर आईपीएल में अपनी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ-साथ भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम शामिल होकर अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

कई बार मुकाबला खत्म होने के बाद शार्दुल ठाकुर महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ भी कर चुके हैं और महेंद्र सिंह धोनी को अपना गुरु भी बता चुके हैं। शार्दुल ठाकुर ने तो मीडिया के सामने यह भी बयान दे दिया है, कि महेंद्र सिंह धोनी ने मुझे बात पकड़ना सिखाया है। जैसा कि हम आपको बताना चाहते हैं ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर तेज गति से गेंद डालने के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। और भारतीय इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के लिए कई मौकों पर अपनी शानदार प्रदर्शन से मैच जिताऊ पारियां भी खेल चुके हैं। पूर्व भारतीय खिलाड़ी कपिल देव के संन्यास लेने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को काफी लंबे अरसे से कोई ऑलराउंडर खिलाड़ी नहीं मिला था, जो तेज गति से गेंदबाजी भी करें और बल्लेबाजी भी। लेकिन शायद यह अब यह तलाश खत्म होते दिख रही है, क्योंकि शार्दुल ठाकुर के पास दोनों हुनर है। हां हालांकि कुछ समय के लिए हार्दिक पांड्या भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ऑलराउंडर प्रदर्शन किए। लेकिन मौजूदा समय में उनकी हालिया फॉर्म बेहद खराब है, और वें चो’ट की वजह से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं।

No.1 Hindi Cricket News website- Crictrack.in- Daily Hindi Cricket, Hindi cricket news Crictrack, cricket news Hindi.

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने भी शार्दुल ठाकुर को लेकर एक बड़ा बयान देते हुए बोले कि शार्दुल ठाकुर महेंद्र सिंह धोनी के चलते ही, भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी बन गए है। शार्दुल ठाकुर आईपीएल के फाइनल मुकाबले के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी मैच विनर साबित हो चुके हैं। सहवाग आगे बोले कि शार्दुल ठाकुर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे, और जब भी उनकी टीम को विकेट की जरूरत होती थी, वें विकेट चटकाए। खासतौर पर जब फाइनल मुकाबले में चेन्नई की टीम को विकेट की जरूरत थी, तो शार्दुल ठाकुर 11वें ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आए। और एक ही ओवर में 2 विकेट चटका कर चेन्नई की टीम को मुकाबले में वापसी कराएं। इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि शार्दुल ठाकुर की किस्मत चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ जुड़ने के बाद ही च’मकी है।

IPL 2021 का फाइनल मुकाबले में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स-पूरी खबर पढ़ें IPL final 2021 big records

वीरेंद्र सहवाग आगे बातचीत करते हुए बोले कि शार्दुल ठाकुर ने ज्यादातर क्रिकेट चेन्नई की तरफ से आईपीएल खेलने के बाद भी टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेले हैं। शार्दुल ठाकुर के क्रिकेट खेलने की तकनीक पहले के मुकाबले काफी ज्यादा सुधर गई है, जिसके चलते वे एक बेहतरीन क्रिकेटर बनते जा रहे हैं। शार्दुल ठाकुर अपने जबर्दस्त प्रदर्शन की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम की तीनों फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर लिए हैं। मुझे उम्मीद है, कि वे आने वाले दिनों में बढ़िया क्रिकेट खेलकर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक अच्छे ऑलराउंडर खिलाड़ी बनेंगे। Shardul Thakur भारतीय सरजमी से लेकर विदेशी पिचों पर भी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। शार्दुल ठाकुर को उनके शानदार क्रिकेट कैरियर के लिए Crictrck की टीम तरफ से हार्दिक बधाइयां और शुभकामनाएं दी जाती है।

जानें भारतीय टीम के जर्सी के इतिहास के बारे में- नई जर्सी हुई लांच know about team india jersey